पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • 27 year old MBBS Intern And Two Elderly People From Sector 13, 178 Infected For The First Time In A Single Day

कोरोना अपडेट:सेक्टर 13 के 27 वर्षीय एमबीबीएस इंटर्न और दो बुजुर्गों की मौत, पहली बार एक ही दिन में 178 संक्रमित मिले

हिसार7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो।
  • अब तक संक्रमित 4068, स्वस्थ हो चुके 2893
  • एक्टिव केस : 1141, रिकवरी रेट : 71.12%

जिले में पहली बार एक ही दिन में कोरोना के 178 नये रोगी मिले हैं। साथ ही कोरोना का कहर नौजवान एमबीबीएस इंटर्न सहित 2 बुजुर्गों पर बरपा है। कोरोना के कारण दिल्ली एम्स में सेक्टर 13 के रहने 27 वर्षीय एमबीबीएस इंटर्न ने दम तोड़ दिया है। वहीं, बड़वाली ढाणी और ऋषि नगर के 2 बुजुर्गों की मृत्यु हो गई।

बता दें कि सेक्टर 13 के दिवंगत डॉक्टर ने दिल्ली एम्स से एमबीबीएस की पढ़ाई की थी। वह टॉपर था। मूलत: भिवानी के लोहारू का रहने वाला था लेकिन परिवार के साथ करीब 10 साल से हिसार में रह रहा था। इसके शव का सोमवार को लोहारू में अंतिम संस्कार हुआ है। मृतक के पिता ने बताया कि 25 अगस्त को उल्टी आने पर उपचार के लिए निजी अस्पताल लेकर गए थे। वहां कोविड जांच करवाने के लिए कहा था।

सिविल अस्पताल में जांच में संक्रमण की पुष्टि पर अग्रोहा मेडिकल कॉलेज भेजा था। वहां से झज्जर एम्स में दाखिल करवाया था। कुछ दिन पहले शरीर के अंगों ने काम करना बंद कर दिया। ब्रेन डेड हो गया था। दिल्ली एम्स में लेकर गए थे, जहां बीते दिन अधिकारिक तौर पर डॉक्टर बेटे को मृत घोषित कर दिया था। इधर, बड़वाली ढाणी में 67 वर्षीय कोरोना संक्रमित वृद्ध ने दम तोड़ दिया। वह 14 सितंबर को अस्पताल में दाखिल हुआ था। 15 सितंबर को रेस्पिरेटरी फेल्योर या श्वासरोध के कारण मृत्यु हो गई। ऋषि नगर के 66 वर्षीय वृद्ध के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि के बाद मंगलवार को निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया था।

वहां पर रेस्पिरेटरी फेल्योर या श्वासरोध के कारण दम तोड़ दिया था। इन मामलों में आईडीएसपी इंचार्ज डॉ. जया गोयल का कहना है कि सेक्टर 13 के एमबीबीएस इंटर्न की अपडेट नहीं पहुंची है। न ही स्टेट कोविड पोर्टल पर संबंधित की मौत का आंकड़ा जुड़ा है। बाकी दो बुजुर्गों की मौत का आंकड़ा पोर्टल पर अपडेट है, जिसके चलते 35 मौत हुई हैं।

कमिश्नर आवास में कुक, बैंकर, प्रोफेसर, पुलिस कर्मी, बिजली कर्मी पॉजिटिव मिले

राजगढ़ रोड स्थित कमिश्नर आवास में 28 वर्षीय कुक, रेड स्क्वेयर मार्केट स्थित एचडीएफसी में 34 वर्षीय बैंकर, आर्या बाजार में 62 वर्षीय कपड़ा व्यापारी, मॉडल टाउन में 29 वर्षीय एंबुलेंस चालक, सिविल अस्पताल में 31 वर्षीय हेल्थ वर्कर वासी हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी, 30 वर्षीय एसएमओ डब्ल्यूएचओ वासी सेक्टर-14, सब्जी मंडी चौकी में 44 वर्षीय पुलिस कर्मी वासी सिसाय व सेक्टर-21 में 54 वर्षीय पुलिस कर्मी, मुलतान काॅलोनी हांसी में 24 वर्षीय सीए, मोरी गेट वासी 33 वर्षीय मेडिकल शाॅप वर्कर, धागा मिल में 42 व 31 वर्षीय वर्कर वासी मिलकपुर, आजाद नगर में 39 वर्षीय रिसर्च साइंटिस्ट, बिजली बोर्ड में 35 वर्षीय जेई वासी चंदूलाल गार्डन, 43 वर्षीय क्लर्क वासी विद्युत नगर टाइप तीन व 41 वर्षीय जेई वासी विद्युत नगर, रेलवे में 25 वर्षीय एएलपी वासी कृष्णा नगर, सेंट्रल जेल वन में 30, 39, 52, 24, 52, 30 वर्षीय बंदी व जेल संबंधित 2 अन्य, एडीसी ऑफिस का 39 वर्षीय कम्प्यूटर ऑपरेटर वासी न्यू विनोद नगर, 64 वर्षीय रोड कांट्रेक्टर वासी आर्य नगर, पुष्पा काॅम्प्लेक्स में 45 वर्षीय कूरियर सर्विस वाला वासी अर्बन एस्टेट, 26 वर्षीय डॉक्टर वासी सेक्टर 14 व 54 वर्षीय सीएमओ सीएचसी वासी शास्त्री नगर, तोशाम रोड स्थित निजी हॉस्पिटल की 39 वर्षीय सीएमओ वासी सेक्टर 9-11, 42 वर्षीय फीमेल टीचर वासी अर्बन एस्टेट, सेक्टर 15 हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी में 49 वर्षीय महिला बीएएमएस, 54 वर्षीय कॉलेज प्रोफेसर वासी एमसी काॅलोनी, यूबीआई में 33 वर्षीय बैंक कर्मी वासी प्रेम नगर, सेक्टर 13 में 46 वर्षीय इनकम टेक्स ऑफिसर, पीएनबी में 49 वर्षीय बैंक अकाउंटेंट वासी सेक्टर 13, 47 वर्षीय इंश्योरेंस एजेंट वासी शिव काॅलोनी आदमपुर इत्यादि संक्रमित मिले हैं।

सीएचसी पर एसडीएम करेंगे व्यवस्था की निगरानी

डीसी डॉ. प्रियंका सोनी का कहना है कि जिले के हर हिस्से में कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण पाने का प्रयास है। इसके लिए समय के साथ रणनीति में अपेक्षित सुधार की जरूरत है। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अब कोरोना का सैंपल लेने से व्यक्ति को उपचार के लिए आइसोलेशन करने तक के समय को न्यूनतम करना हमारी प्राथमिकता है ताकि संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से और अधिक व्यक्ति संक्रमित न हों। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद संबंधित व्यक्ति के संपर्कों को जल्द से जल्द चिह्नित करना और उनका सैंपल लेना बहुत आवश्यक है। इसके डेटा मैनेजमेंट में अब सभी एसडीएम अपने-अपने उपमंडलों में प्रभारी की भूमिका निभाएंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें