पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बरामद:ठग गिरोह के सरगना नितेश से 3 मोबाइल और 1.15 लाख बरामद, पुलिस पूछताछ में कबूला

हिसार21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
युवाओं को ठगने वाले गिरोह का सरगना लाल घेरे में नीतेश खवानी,जिसका सिविल हॉस्पिटल में मेडिकल करवा ले जाती साइबर क्राइम थाना टीम। - Dainik Bhaskar
युवाओं को ठगने वाले गिरोह का सरगना लाल घेरे में नीतेश खवानी,जिसका सिविल हॉस्पिटल में मेडिकल करवा ले जाती साइबर क्राइम थाना टीम।
  • 2018 से सक्रिय था, रोज 5 से 7 लोगों को ठगते थे

साइबर क्राइम थाना पुलिस ने सात दिन के रिमांड के दौरान युवाओं को नौकरी से इनकार करने पर केस का भय दिखाकर ठगने के मामले में गिरोह के सरगना नितेश खवानी से 1.15 लाख रुपये और 3 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। खवानी के लिए काम करने वाले सूरत के सरदार नगर वासी हिमांशु त्यागी, सुंदरम रेजिडेंसी भेस्तान वासी सितेश गोपाल भाई, बेगमपुरा वासी मुस्तफा इम्तियाज कापड़िया की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है। इन आरोपियों से पुलिस ने 12 मोबाइल, तीन एटीएम कार्ड और 9500 रुपये बरामद किए थे।

इस मामले के जांच अधिकारी नरेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपी नितेश खवानी ने सख्ती से पूछताछ हुई है। उसने बताया कि गुजरात से अपना नेटवर्क चला रहा था। वर्ष 2018 से कॉल सेंटर का संचालन कर रहा था। इसके अधीन 40 लोग काम करते थे। आरोपी फर्जी वेबसाइट के माध्यम से पार्ट टाइम जॉब या घर बैठे काम का ऑफर देकर युवाओं से जॉब के लिए प्रार्थना पत्र ऑनलाइन लेते थे। रोज कम से कम 5 लोगों को कानूनी कार्रवाई का भय दिखाकर उनसे रुपये ठगते थे। यानी लगभग 7 हजार लोगों को ठग चुके हैं। साइबर क्राइम थाना में एचएयू वासी सुनील ने 93190 और आदमपुर की शिल्पा ने 50 हजार रुपये ठगने की शिकायत दर्ज करवाई थी। इस पर एक्शन हुआ है।

खबरें और भी हैं...