वायरस पर अलर्ट:उकलाना के सरकारी स्कूल में 3 स्टूडेंट्स मिले पॉजिटिव सहपाठियों की 2 दिन की छुट्टी, काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग शुरू की

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोविड प्रोटोकॉल की पालना कीजिए, मास्क पहनिए, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखिए
  • सतर्कता... अब नये वैरिएंट के मद्देनजर सैंपलिंग बढ़ाई, जिले में 2260 कोविड सैंपल लिये

उकलाना के एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले तीन छात्र कोरोना संक्रमित मिले हैं। इन सभी रोगी छात्रों को आइसोलेट कर दिया है। एक छात्र 10वीं और 12वीं के 2 छात्र हैं। विद्यालय प्रभारी सुरेश ने बताया कि जिस कक्षा में छात्र पढ़ते हैं, उनके साथ पढ़ने वाले सभी बच्चों की 2-2 दिन की छुट्टी कर दी है।

बता दें कि आईडीएसपी की टीम ने कोविड जांच के लिए करीब 168 के सैंपल लिए थे जिनमें से तीन छात्र पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया है। रेपिड रिस्पोंस टीमों ने रोगियों की काॅन्टेक्ट व ट्रैवल हिस्ट्री जुटानी शुरू कर दी है। इनके परिजनों के स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए हैं। उनका भी कोविड सैंपल लेकर जांच होगी। आईडीएसपी इंचार्ज डॉ. सुभाष खतरेजा ने बताया कि तीन छात्र संक्रमित मिले हैं लेकिन अभी इनका डेटा पोर्टल पर अपलोड नहीं किया है। उन छात्रों की संपूर्ण जानकारी जुटा रहे हैं। गुरुवार को जिलेभर में 2260 कोविड सैंपल लिए हैं। कोरोना के नये वैरिएंट के मद्देनजर सैंपलिंग को बढ़ा दिया है।

फिलहाल जिले में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 6 हो चुकी है। रिकवरी रेट घटकर 97.88 प्रतिशत हो गया है। जिले में अभी तक 7 लाख 80 हजार 613 लोगों की जांच की जा चुकी है, जिसमें संक्रमण के कुल 54 हजार 2 मामले सामने आ चुके हैं। अब तक कुल 52 हजार 856 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं।

खबरें और भी हैं...