पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • 30 Lakh Thugs In The Name Of Getting Admission In Medical College, Case Filed Against Three Including The Couple

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी का मामला:मेडिकल काॅलेज में दाखिला दिलाने के नाम पर 30 लाख ठगे, दंपति सहित तीन पर केस दर्ज

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिकायतकर्ता बाेला - जमा पूंजी गंवाने पर डिप्रेशन में परिवार, पुलिस से गुहार लगाई

सेक्टर-15 वासी शिक्षक ओम प्रकाश की शिकायत पर मिलगेट थाना पुलिस ने बिहार के भागलपुर हाल देहरादून के बसंत विहार इन्कलेव वासी उपेंद्र उर्फ मनीष, इसकी पत्नी अनामिका रानी सुमन और परिचित दिनेश कुमार के खिलाफ 30 लाख रुपये ठगने का केस दर्ज किया है।

आरोप है कि शिकायतकर्ता की बेटी को देहरादून के गुरु राम राय इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एंड हेल्थ कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए दाखिला दिलवाने के नाम धोखाधड़ी कर रुपये हड़पे हैं। इस घटना के बाद से पीड़ित व उसका परिवार डिप्रेशन झेल रहा है। ओम प्रकाश का कहना है कि मुझसे ठगी राशि अपने रिश्तेदारों व मित्रों से ब्याज पर ले रखी है। मेरी सारी जमापूंजी खत्म हो चुकी है। इस घटनाक्रम में मेरा पूरा परिवार काफी डिप्रेशन से गुजर रहा है। मेरी पत्नी डिप्रेशन की मरीज बन चुकी है। पुलिस से गुहार है कि आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार किया जाए।

पुलिस को ओम प्रकाश ने बताया कि देहरादून में मेरा एक परिचित डॉ. दूलीचंद है। इससे मिलने अपने मित्र ईश्वर सिंह के साथ देहरादून गया था। दूलीचंद के घर उनका दोस्त दिनेश कुमार बैठा हुआ था। मैंने अपनी बेटी का एमबीबीएस में दाखिला करवाने का जिक्र किया था। तब दिनेश ने कहा कि मेरे घर किराये पर उपेंद्र उर्फ मनीष व उनकी पत्नी अनामिका सुमन रानी रहती है।

ये एमबीबीएस में दाखिला करवाते हैं। इसके बाद दिनेश कुमार उनसे मिलवाने के लिए घर लेकर गया था। दंपति ने कहा कि 34 लाख रुपयों में यहीं के गुरु राम राय इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एंड हेल्थ कॉलेज में दाखिला करवा देंगे। हमने एक-दूसरे का फोन नंबर लिया था, जिस पर बात होने लगी थी। फरवरी 2016 के दूसरे सप्ताह में उपेंद्र उर्फ मनीष भगत सिंह चौक स्थित जगत रेस्टोरेंट पर आया था। कहने लगा कि आप 10 लाख रुपये लेकर आ जाओ।

उसने बताया कि मैंने गोबिन्दगढ़ बाजार से एक बच्चे का दाखिला मेडिकल कॉलेज में करवाया हुआ है। मैंने उसे 10 लाख रुपये और बेटी के दस्तावेज दिए थे। उसे कहा था कि बाकी रुपये भिजवा दूंगा। इसके बाद मैंने 30 सितम्बर 2016 तक दंपति को 19 लाख रुपये व 2 लाख रुपये दोस्त दूनीचंद से लेकर दिए थे। तीन लाख रुपये 18 जुलाई 2016 को एससीईआरटी गुरुग्राम के सामने दिए थे। ऐसे में उन्हें कुल 34 लाख रुपये दिए थे। इन्होंने रजिस्टर्ड लिफाफे में उक्त मेडिकल कॉलेज का फार्म भी भेजा था।

आरोप है कि रुपये लेने के बाद बेटी का दाखिला नहीं करवाया। मैंने अपने साथ धोखाधड़ी होने के शक में रुपये वापस मांगे। इस पर आनाकानी करने लगे। बोले कि नोटबंदी की वजह से पैसा रुक गया है। बार-बार देहरादून के चक्कर लगाने पर 4 लाख रुपये अलग-अलग तारीखों पर दे दिए।

फोन नंबर बदलकर आरोपी हुए भूमिगत

पीड़ित ओम प्रकाश ने बताया कि मैं समझता रहा कि शायद किसी कारणवश मेरी बेटी का दाखिला नहीं करवा पाया होगा। बाकि पैसे भी मुझे वापस लौटा देगा। उन्होंने मुझे पोस्ट डेटिड चैक भी दिए। फिर मैंने इसके बारे में गहनता से पूछताछ की। मैं और मित्र सतबीर सिंह जून 2018 में दंपति के स्थाई पते पर गांव भागलपुर, चंडी, नालंदा बिहार में भी गए थे।

इनका पिता हरिहर प्रसाद मिला था। उन्हें मामले से अवगत करवाया तो बोले कि आप चिंता न करें। मैं अपने लड़के से बात करता हूं। आपके साथ कोई धोखाधड़ी नहीं होने दूंगा। अब मुझे पता चला कि कुछ और लोगों से मिलकर एक बहुत बड़ा गिरोह बनाया हुआ है। वे एडमिशन करवाने के लिए खुद को एजेंट बताकर लोगों को ठगते हैं। वे अपना मोबाइल नंबर भी बदल रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें