पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एचएयू:422 ने दी स्नातकोत्तर और पीएचडी के लिए प्रवेश परीक्षा, एक हफ्ते में आएगा रिजल्ट

हिसार11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एचएयू परीक्षा का निरीक्षण करते कुलसचिव डॉ. बी.आर. कंबोज व अन्य।

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय प्रशासन ने बुधवार को स्नातकोत्तर व पीएचडी में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा का चौथा व अंतिम चरण आयोजित किया। इसमें 422 परीक्षार्थी शामिल हुए और 242 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षाओं को चार चरणों में आयोजित किया था, जिसका अंतिम चरण 16 सितंबर को संपन्न हुआ। विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. बी.आर. कंबोज ने बताया कि प्रवेश परीक्षा का आयोजन कोरोना महामारी के चलते केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जारी हिदायतों का पालन करते हुए किया गया।

कोरोना का असर नजर आया

परीक्षा नियंत्रक डॉ. एसके पाहुजा ने बताया कि कोरोना के चलते इसका सीधा असर परीक्षार्थियों की संख्या पर पड़ा है। इन परीक्षाओं के लिए कुल 3468 विद्यार्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया था, लेकिन कोरोना के चलते केवल 2133 विद्यार्थी ही परीक्षा में शामिल हुए जबकि 1335 विद्यार्थी अनुपस्थित रहे।

परीक्षा के चौथे चरण में पीएचडी के कृषि एवं व्यवसाय प्रबंधन, कृषि अभियांत्रिकी एवं मत्स्य व गृह विज्ञान कार्यक्रमों और स्नातकोत्तर के मत्स्य विज्ञान एवं समाजशास्त्र के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा में 664 उम्मीदवारों को शामिल होना था, जबकि 422 उम्मीदवार ही शामिल हो पाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें