पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:175 दिन के बाद चंडीगढ़ के लिए आज से चलेंगी 5 स्पेशल बसें

हिसार8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आदमपुर के लिए जा रही बस में बैठी 52 से ज्यादा सवारियां।
  • कोरोना के चलते पहले पंचकूला तक ही जाती थीं बसें, जहां से चंडीगढ़ जाने के लिए बदलनी पड़ती थी बस

कोरोना काल में 175 दिन बाद चंडीगढ़ के यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। चंडीगढ़ जाने वाले यात्रियों काे पहले पंचकूला जाकर चंडीगढ़ के लिए बस बदलनी पड़ती थी। लेकिन अब डिपाे द्वारा बुधवार से चंडीगढ़ के लिए स्पेशल पांच बसाें का संचालन शुरू कर दिया है। डिपाे इंस्पेक्टर कुलदीप ने बताया कि हाल में पांच बसाें का संचालन किया है।

भविष्य में सवारियों की संख्या काे देखकर बसाें की संख्या भी बढ़ा दी जाएगी। दूसरी तरफ शहर में काेराेना मरीजाें की संख्या बढ़ने के बावजूद यात्रियों की सुरक्षा काे लेकर राेडवेज विभाग के अधिकारी व कर्मचारी लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं। बता दें कि 7 अगस्त काे सरकार द्वारा बसाें में 52 सवारियां बैठाने की इजाजत दी थी। जिसके बाद से कंडक्टरों ने मनमानी शुरू कर दी है। इधर, एसएस का कहना है कि उन्हें गाइडलाइन की जानकारी नहीं है।

समय 1 बजकर 24 मिनट

हिसार से आदमपुर के लिए जा रही बस में करीब 60 से ज्यादा यात्री बस में सवार थे। बावजूद इसके कंडक्टर बस की खिड़की में लटक सवारियों काे आवाज लगाता दिखाई दिया। पूछने पर कंडक्टर ने कहा कि आदेश में उन्हें कहा गया है कि बस में जितनी हाे सके सवारियां लेकर जानी है।

समय 1 बजकर 32 मिनट

हिसार से सिरसा के लिए जा रही बस में करीब 65 से 70 सवारियां नजर आईं। अधिकतर लाेगाें के साथ साथ खुद कंडक्टर बिना मास्क के लिए नजर अाया। पूछने पर कंडक्टर ने कहा कि क्या करें लाेग मानते नहीं हैं। कोरोना काल के बावजूद लापरवाही सेहत के लिए खतरनाक हो सकती है।

एडवांस बुकिंग के लिए भीड़, वायरस का खतरा

डिपाे कर्मचारियों द्वारा बसाें में यात्रियों की एडवांस बुकिंग काे लेकर भीड़ लगाई जा रही है। वहीं भीड़ काे कंट्राेल करने के माैके पर ना काेई अधिकारी दिखाई दे रहा है और ना ही काेई पुलिसकर्मी। साेशल डिस्टेंसिंग नहीं दिखीं।

बस अड्‌डे पर सैनेटाइजिंग की व्यवस्था भी बिगड़ी

एसएस चत्तर सिंह का कहना कि मेन गेट से यात्रियों के आने से राेक है। इसलिए सैनेटाइजिंग के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी नहीं लगाई गई है। लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं है, मेन गेट से हर राेज सैकड़ाें यात्रियों का आवागमन जारी रहा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें