पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संक्रमण की दूसरी लहर:एक दिन में 9 स्टूडेंट, दाे बैंक कर्मी, 4 वर्षीय बच्ची सहित 58 पॉजिटिव मिले

हिसार3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अश्व प्रजनन स्टड में वैक्सीन लगवाता कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
अश्व प्रजनन स्टड में वैक्सीन लगवाता कर्मचारी।
  • रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही, इसके बावजूद नहीं हो रही नियमों की पालना
  • जिले में अब तक 328 की हाे चुकी माैत, रिकवरी रेट घटकर 96.28% पर पहुंचा

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियाें के लगातार जागरूकता अभियान चलाने के बावजूद जिले के विभिन्न स्थानाें पर कुछ लाेग मास्क लगाने के प्रति गंभीर नहीं हैं। यही कारण है कि पहले की तरह फिर से संक्रमिताें की संख्या लगातार बढ़ रही है।

बुधवार काे काेराेना की दूसरी लहर में संक्रमिताें का रिकॉर्ड टूट गया। एक ही दिन में 9 स्टूडेंट, दाे बैंक कर्मचारी, चार वर्षीय बच्ची समेत 58 संक्रमित मिले।

मंगलवार काे संक्रमिताें की संख्या 49 थी। इसके बावजूद ज्यादातर लोग कोविड नियमों का पालन करते नहीं दिखते। उधर, स्वास्थ्य विभाग की दस से अधिक टीमाें ने पुलिस नाकाें पर सैंपलिंग की। लाेगाें से मास्क लगाने की अपील की।

चिंताजनक... फिलहाल जिले में 323 एक्टिव केस

सीएमओ डॉ. रत्ना भारती ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमित एक्टिव मामलों की संख्या 323 हो गई है। अभी तक 3 लाख 96 हजार 750 लोगों की सैंपलिंग की जा चुकी है। जिले में कोरोना संक्रमण के 17 हजार 751 केस आ चुके हैं, इनमें से 17 हजार 90 संक्रमित ठीक हो चुके हैं। अभी तक 328 कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई है। जिले का रिकवरी रेट फिलहाल 96.28 प्रतिशत है।

सख्ती... नहीं पहना था मास्क, 300 के चालान

मास्क नहीं लगाने वालाें के खिलाफ जिलेभर में पुलिस ने अभियान चलाया। मास्क नहीं लगाने पर 300 लाेगाें के चालान किए गए। एसपी बलवान सिंह राणा ने लाेगाें से मास्क लगाने की अपील की है। अभियान आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा। मास्क नहीं लगाने वालाें काे बख्शा नहीं जाएगा।

जानिए- जिले में कहां-कहां पर मिले काेरोना के रोगी

सेक्टर 14 वासी 36 वर्षीय बिजनेस मैन, खरक पूनिया की 92 वर्षीय सीनियर सिटीजन, अमरदीप काॅलाेनी का 23 वर्षीय स्टूडेंट, सेक्टर 16-17 वासी वकील, संत नगर की 24 वर्षीय बैंक कर्मचारी, पीएलए में रहने वाला 36 वर्षीय बिजली विभाग का मैनेजर, सातराेड खुर्द का 26 वर्षीय किसान, बाडाेपट्टी के दाे स्टूडेंट, महाबीर काॅलाेनी का 32 वर्षीय बैंक कर्मचारी, सेक्टर 15 में रहने वाली 35 वर्षीय ब्लाॅक एग्रीकल्चर ऑफिसर, आजाद नगर का 27 वर्षीय स्टूडेंट, मुकलान की चार वर्षीय बच्ची, स्टूडेंट समेत छह, हांसी की राम सिंह काॅलाेनी वासी 13 वर्षीय स्टूडेंट आदि समेत 58 लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है।

अब तक 75 स्टूडेंट्स मिल चुके हैं संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियाें से मिली जानकारी के अनुसार स्कूल खुलने के बाद से बच्चाें में भी काेराेना फैलने लगा है। अब तक करीब 75 स्टूडेंट संक्रमित पाए जा चुके हैं। 15 से अधिक टीचर भी संक्रमित मिल चुके हैं। हालांकि बच्चाें की संख्या कम है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें