3 साल से सौतेला बाप कर रहा दुष्कर्म:मां ने भी दिया साथ, कहती- पिता की बात माननी पड़ेगी, वरना तुम्हे साथ नहीं रखेंगे

हिसार4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मां-बाप के बीच हुए झगड़े के बाद मां के साथ मुंह बोले पिता के पास रहने आई एक नाबालिग लड़की को सौतेले पिता ने अपनी हवस मिटाने का साधन बना लिया। कक्षा-9 में पढ़ रही 16 साल की इस लड़की सीमा (काल्पनिक नाम) के साथ वह 3 साल से दुष्कर्म कर रहा है। उसे यह कह कर मजबूर किया गया कि तू किसी और की औलाद है, उसकी बात नहीं मानी तो घर से निकाल देगा।

उसकी मां भी कहती है कि उसे पिता के साथ संबंध बनाने पड़ेंगे। ऐसा नहीं करेगी तो उसे साथ नहीं रखेंगे। लड़की ने एक बार पिता के खिलाफ थाने में शिकायत दी, लेकिन मां ने दबाव डालकर वापस करा दी। पुलिस ने अब उसके माता-पिता के खिलाफ दुष्कर्म, पोक्सो एक्ट और अन्य कई धाराओं में केस दर्ज किया है। बाल संरक्षण समिति ने नाबालिग छात्रा की काउंसिलिंग की है।

मां-बाप की लड़ाई की सजा बेटी को

सीमा ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि वह मूल रूप से कैथल के एक गांव की रहने वाली है। उसके माता-पिता में मनमुटाव होने के बाद वह उसकी मां के साथ हिसार के गांव में मुंह बोले पिता जयपाल के पास आ गई। वे तीन भाई-बहन हैं। भाई बड़ा है, जो कि उसके पिता के साथ रहता है और उसकी एक छोटी बहन मां के पास है। सीमा गांव के राजकीय स्कूल में 9वीं में पढ़ती है। वे SC परिवार से हैं, जबकि उनका पिता ऊंची जाति से है।

3 साल से गलत काम

छात्रा ने बताया कि उसका पिता जयपाल तीन साल से उस पर तीन साल से बुरी नजर रखे है। बुरी नियत से उसके साथ गलत काम किया है। उसकी माता भी इसमें पिता का साथ देती है। वो कहती है कि- तूने इस बारे में किसी को कुछ नही बताना है। एक बाद उसने पिता के खिलाफ छेड़खानी करने और जान से मारने की धमकी देने बारे थाना बरवाला में शिकायत दी थी। उसकी मां ने दबाव देकर उसे कैंसिल करा दिया।

मां बोली- पिता की बात माननी पड़ेगी

सीमा ने FIR में कहा है कि उसका पिता ऊंची जाति से है और उसके दूसरी जाति का होने का फायदा उठाकर उससे गलत काम करते हैं। उसे यह कर सबंध बनाने को मजबूर किया जाता है कि अगर उसके साथ गलत काम नहीं करेगी तो उसे घर से बाहर निकाल देंगे। तू किसी और की औलाद है। मैं अपने घर में नहीं रखूंगा। छात्रा का कहना है कि उसकी मां भी कहती है कि तुझे पिता के साथ संबंध बनाने पड़ेंगे, अगर ऐसा नही करेगी तो उसे अपने साथ नहीं रखेंगे।

तंग आकर छात्रा ने बुलाई पुलिस

उसने बताया कि पिता जयपाल उसकी मजबूरी का फायदा उठाकर बार उसके साथ गलत काम करते हैं। उसके पिता ने आखिरी बार दिसंबर-2021 में उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया था। अब 18 मई को उसकी माता किसील काम से अपनी रिश्तेदारी रामपुरा पंजाब में गई थी। उसके पिता ने उससे कहा कि आज तेरी मां घर पर नहीं है। उसके साथ संबंध बना ले। अब उसके पिता ने उस पर दबाव डाला तो उसने डायल-112 पर काल कर पुलिस बुला ली।

मां-बाप पर इन धाराओं में दर्ज हुआ केस

सीमा ने बताया कि उसके पिता को पुलिस ले गई और वह अपने चाचा-चाची के पास बरवाला में आ गई। उसकी दादी भी उसके पास है। थाना बरवाला पुलिस ने छात्रा के बयान पर उसके पिता जयपाल और मां के खिलाफ धारा 354, 376 (3), 120 बी IPC और 6,8 पोक्सो एक्ट तथा 3 SC/ST एक्ट में केस दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...