हिसार में AAP की शिक्षा अधिकार पंचायत:अनुराग ढांडा बोले- भव्य का जारी हुआ था लुकआउट नोटिस, इसलिए कुलदीप ने बदली पार्टी

हिसार3 महीने पहले
स्कूल बंद होने के विरोध में शिक्षा का अधिकार पंचायत में इक्ट्‌ठा हुए बच्चे और आप कार्यकर्ता।

हरियाणा के स्कूलों को बंद करने के खिलाफ आम आदमी पार्टी आंदोलनरत है। इसी कड़ी में रविवार को आदमपुर के गांव ढाणी मोहब्बतपुर में शिक्षा अधिकार पंचायत का आयोजन किया गया। इसमें आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा और युवा नेता और कलाकार कुलबीर दनोदा ( केडी) पहुंचे। अनुराग ढांडा ने कुलदीप बिश्नोई और भाजपा को टारगेट किया।

अनुराग ढांडा ने कहा कि सरकार कहती है कि स्कूलों में बच्चे कम हो गए है। इसलिए हम स्कूल बंद करने को मजबूर है। गांव में आबादी कम हो गए क्या। क्या गांव में बच्चे पैदा होने बंद हो गए या बच्चे एक्सपोर्ट हो गए। आप लोग हमेशा राजनेताओं के बच्चों के लिए वोट करते आए हो।

अपने बेटे के लिए वोट नहीं किया

अनुराग ढांडा ने कहा कि आज तक आपने अपने बच्चों के लिए वोट नहीं किया। फलां नेता का बेटा आ गया, अब इसे वोट दो। किसी भी रैली में जाओ, किसी भी नेता को माला पहनाओ, जब वोट देते हो तो तब अपने बच्चों के बारे सोचो। सरकार ने कहा कि एक टीचर कई विषय पड़ा सकता है, एक खट्‌टर साहब कई स्टेट के मुख्यमंत्री हो सकते हैं, एक मोदी जी कई देशों के पीएम हो सकते हैं। जब वो नहीं ऐसा कर सकते तो एक टीचर कैसे सभी विषय पढ़ा सकते हैं। यदि इनकी नीति लागू हो जाए ये खुली छूट देना चाहते हैं तो 100 बच्चों पर एक टीचर छोड़ दो, सबको हांकता जाएगा। ये हमारे बच्चों को जानवर समझते हैं।

कुलदीप की 36 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी अटैच

अनुराग ढांडा ने कहा कि आज आपके नेता की बात सुन लो। आपके नेता भव्य बिश्नोई कौन से स्कूल में कहां पढ़े, किस कॉलेज में पढ़े। किसी को लगता है कि 26 वर्ष का बनवास टूटने से इन्होंने पार्टी बदली है तो मेरे पास कोर्ट का आर्डर है। इनका 200 करोड़ का केस कोर्ट में गया तो बेटे को विदेश जाना था, इसलिए कोर्ट से इजाजत मांगी। कोर्ट ने कहा कि दोनों मां-बाप पासपोर्ट जमा करवाया। इसके बाद बेटा विदेश गया। परंतु बाद में एजेंसी ने लुक आऊट नोटिस जारी हो गया।

अनुराग ढांडा संबोधित करते हुए
अनुराग ढांडा संबोधित करते हुए

ढांडा ने कहा कि बिना भाजपा जॉइन किए ही इनका बेटा अगर एयरपोर्ट पर उतरता तो इनका बेटा जेल में होता। जून में सुप्रीम कोर्ट में एप्लीकेशन लगाई, कि अब रियायत दें। हम यहीं पर है। कोर्ट ने जून में अपील रद्द कर दी। सुप्रीम कोर्ट में अपील रिजेक्ट हो गई। दोनों अमित शाह के पैरों में गिर गए कि अब तो आप ही भगवान हो। ये अपने बच्चों के लिए भाजपा में गए, इन्हें आपके बच्चों की कोई फिक्र नहीं है। क्योंकि इन्हें लगता है कि एक केस हो जाएगा तो हमारा परिवार बर्बाद हो जाएगा।

कुलदीप के घर का विकास हो रहा

अनुराग ढांडा ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई की 36 करोड़ की प्रॉपर्टी ईडी ने कुर्क की है और 200 करोड़ का केस चल रहा है। विकास कुलदीप बिश्नोई के घर में हो रहा है। एक हफ्ते के अंदर स्कूल नहीं खोला तो सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे। मैं आपसे अपील करने आया हूं, हमारे साथ दो साल कंधे से कंधा मिलाकर संघर्ष करना पड़ेगा। दो साल के बाद आप की सरकार आ रही है। हरियाणा को बने हुए 55 साल हो गए। ये नेता अपने बच्चों के लिए सोचते हैं, परंतु आप अपने बच्चों के भविष्य के लिए सोचना शुरू करो।