हिसार का जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी सस्पेंड:घी का गलत सैंपल भरने का आरोप, एक साल पहले नारनौंद में स्वीट्स शॉप पर छापा मारकर भरा सैंपल

हिसारएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सस्पेंड किए गए हिसार के खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ. अरविंद्र जीत सिंह। - Dainik Bhaskar
सस्पेंड किए गए हिसार के खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ. अरविंद्र जीत सिंह।

त्योहारी सीजन के बीच हिसार के खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ. अरविंद्र जीत सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। इससे जुड़े आदेश विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने जारी किए। मेडिकल अफसर डॉ. अरविंद्र जीत सिंह को 2 साल पहले हिसार में खाद्य सुरक्षा अधिकारी लगाया गया था। मुख्यालय की तरफ से जारी आदेश में डॉ. अरिवंद्र जीत सिंह के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की अनुशंसा भी की गई। डॉ अरविंद्र जीत के सस्पेंड होने के बाद डॉ भंवर सिंह को हिसार के खाद्य सुरक्षा अधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है।

तकरीबन 1 साल पहले डॉ. अरिवंद्र जीत सिंह की टीम ने नारनौंद एरिया में सैनी स्वीट्स शॉप पर छापेमारी कर घी के सैंपल भरे थे। जांच में यह सैंपल फेल निकले। ऐसे में स्वीट्स शॉप के मालिक को 6 माह की कैद और 5 लाख रुपए का जुर्माना हो सकता था। उक्त दुकानदार ने इस मामले में चंडीगढ़ मुख्यालय शिकायत भेजी कि हिसार के खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ अरविंद्र जीत ने गलत सैंपल भरे गए। वह तो अपनी दुकान पर घी बेचता ही नहीं। चंडीगढ़ मुख्यालय की ओर से कराई गई जांच में दुकान संचालक की शिकायत सही पाए जाने पर विभाग ने डॉ. अरविंद्र जीत सिंह को सस्पेंड कर दिया।

गौरतलब है कि हिसार का खाद्य सुरक्षा अधिकारी रहते हुए डॉ. अरिवंद्र ने पिछले साल 200 से ज्यादा जगी छापेमारी कर सैंपलिंग की थी। इनमें से 100 से ज्यादा सैंपल तो अकेले दिवाली सीजन में भरे गए। उधर अपनी संस्पेशन पर डॉ. अरविंद्र जीत सिंह ने कहा कि उन्हें राजनीतिक दखल की वजह से सस्पेंड किया गया है। वह इसके खिलाफ कोर्ट जाएंगे।

खबरें और भी हैं...