धान्सू रोड पर रन-वे निर्माण:नागरिक उड्डयन विभाग के एसीएस ने हवाई अड्डे के रन-वे का निरीक्षण किया

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हवाई अड्डे के रन-वे का निरीक्षण करते एसीएस सुधीर राजपाल। साथ हैं डीसी डॉ. प्रियंका सोनी व अन्य। - Dainik Bhaskar
हवाई अड्डे के रन-वे का निरीक्षण करते एसीएस सुधीर राजपाल। साथ हैं डीसी डॉ. प्रियंका सोनी व अन्य।
  • हवाई अड्डे के लिए 668 एकड़ के हस्तांतरण की प्रगति रिपोर्ट ली

नागरिक उड्डयन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधीर राजपाल ने गुरुवार को हिसार के महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे के दूसरे चरण के कार्यों की प्रगति की समीक्षा को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने रन-वे का भी निरीक्षण किया और अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। अतिरिक्त मुख्य सचिव ने कर्मवार ढंग से संबंधित विभाग से जुड़ी विकास परियोजना की प्रगति रिपोर्ट ली। उन्होंने दूसरे चरण के कार्याें के अतिरिक्त भविष्य की परियोजनाओं को लेकर अभी तक हुए कार्यों की जानकारी ली।

इस अवसर पर नागरिक उड्डयन विभाग से कैप्टन राजेश प्रताप सिंह, प्रोजेक्ट डायरेक्टर एएस गिल, हवाई अड्डा निदेशक विंग कमांडर एसएस बुधवार, प्रोजेक्ट सलाहकार महाबीर सिंह दूहन, अमरजीत सिंह गिल, ऑपरेशन मैनेजर दलजीत सिंह, सेफ्टी मैनेजर पीयूष शर्मा, सहायक प्रशासनिक अधिकारी संदीप शर्मा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

पेंडिंग काम तेजी से करने के निर्देश
इस मौके पर डीसी डॉ. प्रियंका सोनी ने बैठक में उपस्थित लोक निर्माण, सिंचाई, नागरिक उड्डयन, नगर निगम, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम, विद्युत प्रसारण निगम, जीएलएफ, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, हरेडा व अन्य विभागों के अधिकारियों से हवाई अड्डे के निर्माण कार्यों में और अधिक तेजी लाने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि सभी विभाग हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय स्तर के इंटीग्रेटेड एविएशन हब के रूप में विकसित किया जाना है। संबंधित विभाग समय-सीमा में काम पूरा करें।

जानिए... हिसार एयरपाेर्ट काे लेकर क्या-क्या होंगे काम
बैठक में अधिकारियों द्वारा बरवाला रोड से वैकल्पिक मार्ग के निर्माण, मल्टीपर्पज हॉल को ढहाने, रन-वे के नीचे ह्यूम पाइप बिछाने, रन-वे पर कैट-2 लाइट लगाने, हवाई अड्डे की पुरानी बाउंड्री वॉल के स्थान पर नई बाउंड्री वॉल बनाने, बीपीसीएल गैस बॉटलिंग प्लांट की शिफ्टिंग, आस-पास बने शेड को हटाने, हवाई अड्डा परिसर में नए हैंगर तथा एप्रोन बनाने, धान्सू रोड पर रन-वे के निर्माण कार्य, कंस्ट्रक्शन साइट पर बिजली पोल व लाइन हटाने, 33 किलोवाट के सब स्टेशन की स्थापना, ऑब्जर्वेशन होम को ढहाने, टर्मिनल तथा अन्य भवन निर्माण, हवाई अड्डे के लिए 668 एकड़ भूमि के हस्तांतरण, हवाई अड्डा परिसर की 7200 एकड़ भूमि के लिए जलापूर्ति, ड्रेनेज, सीवरेज इत्यादि कार्यों, हवाई अड्डे के पास सोलर पार्क विकसित करने जैसे विभिन्न कार्यों की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की गई।

खबरें और भी हैं...