पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चौकसी:डीएसपी के निर्देश पर एक्शन, पुलिस ने शहर में ऑटो रिक्शा से हटवाने शुरू किए काले पर्दे

हिसार13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हिसार | कैंप चौक पर ऑटोरिक्शा के पर्दे हटवाते हुए सब इंस्पेक्टर खड़क सिंह। - Dainik Bhaskar
हिसार | कैंप चौक पर ऑटोरिक्शा के पर्दे हटवाते हुए सब इंस्पेक्टर खड़क सिंह।
  • ऑटो में छेड़छाड़ की घटना के बाद हिसार पुलिस की सख्ती

शहर में सड़कों पर करीब छह हजार से ज्यादा ऑटोरिक्शा दौड़ते हैं। सर्दी के मौसम में ज्यादातर ऑटोरिक्शा में पर्दे के नाम पर काला कपड़ा लगा है। ऐसे ही एक काले पर्दे की आड़ में सिरसा रोड पर एक ऑटोरिक्शा में छात्रा को अगवा कर उसके साथ छेड़छाड़, मारपीट की घटना का मामला सामने आया है। गनीमत रही कि डीएसपी भारती डबास की तत्परता से बड़ी अनहोनी टल गई। डीएसपी डबास ने ऑटो के पर्दे के नीचे से छात्रा के पैर देखे तो पीछा कर दो आरोपियों को धरदबोचा।

इस घटना के बाद उन्होंने तुरंत सभी थानों की पुलिस विशेषकर ट्रैफिक थाना एसएचआे को काले पर्दा लगाकर ऑटो रिक्शा चलाने वाले चालकों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए। सड़कों पर तैनात पुलिस कर्मियों ने निर्देशों की पालना करते हुए ऑटो रिक्शा से काले पर्दे हटवाने शुरू कर दिए।

पर्दे लगा ऑटो दिखे तो पुलिस काे बताएं

डीएसपी भारती डबास ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि अगर कहीं भी पर्दे लगा ऑटो नजर आए तो उसका नंबर नोट करके तुरंत 100 नंबर और 01662-237150 पर कॉल करके बताएं। उस ऑटो चालक के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई होगी।

6 हजार ऑटो, कई के पास दस्तावेज नहीं

करीब 6 हजार ऑटो रिक्शा हैं, लेकिन कई के पास वाहन चलाने के लिए जरूरी दस्तावेज नहीं है। यातायात नियमों की अनदेखी के मामले भी देखे जाते हैं। सवारियों से 20 रुपये किराया ले रहे हैं। ऑटो रिक्शा सेवादल सोसायटी के प्रधान जसवंत रंगा का कहना है कि घटना निंदनीय है। सभी ऑटो चालकों को संदेश पहुंचा दिया है कि गुरुवार तक पर्दे हटवा लें। इसके बाद किसी ऑटो पर पर्दे लगे मिलते हैं और चालक पर कार्रवाई होती है तो वह उसके लिए स्वयं जिम्मेदार होगा।

करीब 2 साल पहले ऑटो में हुआ था गैंगरेप

पहले भी ऑटो रिक्शा चालक कई वारदातों में संलिप्त मिल चुके हैं। इनमें गैंगरेप, लूटपाट, छीनाझपटी, चोरी इत्यादि की घटनाएं शामिल हैं। दिल्ली रोड पर करीब 2 साल पहले सर्द रात में काले पर्दे से ढके चलते ऑटो रिक्शा में एक महिला से गैंगरेप हुआ था। कैंट एरिया में पुल के पास महिला को नीचे फेंककर तीन आरोपी फरार हो गए थे। हालांकि तब पीड़िता ने असहनीय दर्द सहते हुए ऑटो रिक्शा का नंबर नोट कर लिया था। इसकी वजह से पुलिस ने आरोपियों को धरदबाेचा था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser