पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Administration Sent 196 Laborers Home From Shelter Ham, 6 More Laborers Got Employment By Agraha Vikas Trust

भास्कर जनसरोकार:प्रशासन ने शेल्टर हाेम से 196 श्रमिकों काे भिजवाया घर, 6 और मजदूरों को अग्राेहा विकास ट्रस्ट ने दिलाया राेजगार

हिसार4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सामाजिक संगठनों ने श्रमिकाें काे खाना बांटा, जरूरतमंद मजदूरों को मिलने लगा काम

जिले से पैदल ही बिहार, यूपी, मध्य प्रदेश के श्रमिकाें का घर जाने का क्रम जारी है। हालांकि सामाजिक संगठन औैर प्रशासन श्रमिकाें की मदद काे आगे आ रहा है। शुक्रवार काे विश्वकर्मा धर्मशाला में ठहरे बिहार के कटिहार, मधेपुरा, किशनगंज के 88 श्रमिकाें, जबकि ब्राह्मण धर्मशाला में ठहरे 108 श्रमिकाें काे प्रशासन ने बस द्वारा भिवानी पहंुचाया। जबकि गुरुवार काे विशेष ट्रेन से 1450 श्रमिकाें काे किशनगंज भिजवाया गया था, जिनमें से 150 श्रमिक हिसार के थे। भिवानी से श्रमिक ट्रेन में सवार हाेकर अपने घराें के लिए गए। इसके अलावा सामाजिक संगठनों ने श्रमिकाें काे खाने से लेकर दूध और चप्पल बांटी। अग्राेहा विकास ट्रस्ट अग्राेहा धाम के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने शुक्रवार काे फिर से 9 और श्रमिकाें काे हेल्पलाइन पर काॅल अाने के बाद राेजगार उपलब्ध कराया।  अब यह शेल्टर हाेम में श्रमिकाें की संख्या : विश्वकर्मा धर्मशाला में 3, ब्राह्मण धर्मशाला में 1, राधा स्वामी सत्संग व्यास में 70 है।

हेल्पलाइन पर रोज 40 से अधिक काॅल राेजगार और खाने के लिए पहुंच रहीं

अग्राेहा विकास ट्रस्ट अग्राेहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारिणी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने बिहार और मध्य प्रदेश के 6 और श्रमिकाें काे शुक्रवार काे राेजगार दिलाया। बीते गुरुवार काे भी हेल्पलाइन पर काॅल आने के बाद 9 श्रमिकाें काे काम दिलवाने में अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा श्रमिकाें काे खाना और हलवे का भी वितरण किया गया। बजरंग गर्ग ने बताया कि हेल्पलाइन पर प्रतिदिन 40 से अधिक काॅल राेजगार और खाने के लिए आ रही हैं। श्रमिकाें की हर संभव मदद की जा रही है। श्रमिकाें काे चप्पल भी बांटी गई। इस मौके पर प्रमुख समाज सेवी नन्द किशोर गोयनका, महावीर प्रसाद जैन, अनिल जैन, कमल सर्राफ, हमेन्त बंसल, नरेन्द्र गर्ग, बंटी गोयल, सजन गुप्ता, प्रवीन केडिया, नरेश खेड़ावाले, सुरेश मय्यड़, निरंजन गोयल, दौलत वर्मा, राधेश्याम सिंगल माैजूद रहे है।

सद्भावना संस्था के चेयरमैन व पार्षद अमित ग्राेवर और उनकी टीम ने शुक्रवार काे भी पैदल ही अपने घराें के लिए जा रहे श्रमिकाें काे खाना औैर चप्पल वितरित कराई। दवाइयां भी उपलब्ध कराई गई। उन्होंने श्रमिकों को रोजगार दिलाने में भी मदद का वादा किया। इसके लिए वह फैक्टरी ऑनर के संपर्क में हैं। वहीं रेलवे स्टेशन के सामने से करीब 99 श्रमिक पैदल ही अपने घर बिहार के मधेपुरा, किशनगंज के लिए जा रहे थे। पूछने पर सभी ने बताया कि घर में राशन खत्म हाे चुका है।

सामाजिक कार्यकर्ता ने श्रमिक के जख्मों पर लगाया मरहम, पहुंचाया शेल्टर होम
बिहार के मधेपुरा जिला के कृष्णा ने बताया कि वह कालावाली में मजदूरी करता है। तीन दिन पूर्व पैदल घर जाने के लिए निकला था। शुक्रवार काे हिसार रेलवे स्टेशन से पैदल ही शेल्टर हाेम जा रहा था। आरोप है कि एक पुलिसकर्मी ने उसकी डंडे से खूब पिटाई की। श्रमिक काे राेते बिलखते देख शहर के सामाजिक कार्यकर्ता डाॅ. चंद्रशेखर पहंुचे। श्रमिक को दुखी देख उनका हृदय द्रवित हो गया। वे श्रमिक को अपनी स्कूटी पर बैठाकर घर ले गए। यहां पहले उसे नहलाया। इसके बाद खाना खिलाया। उन्होंने खाने के मामले में पूछा तो वह उसे जेब में मात्र 70 रुपए होने की बात की। इस पर सामाजिक कार्यकर्ता मजदूर को राधा स्वामी सत्संग भवन में बने शेल्टर होम में ले गए। जहां उसे एक दर्जन बिस्किट पैकेट के साथ 500 रुपए के साथ अपना फोन नंबर भी दिया, ताकि रास्ते में उसे कोई दिक्कत न हो।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें