अब ट्विटर-इंस्टाग्राम पर नजर आएंगे प्रदेश के डाकघर:सोशल मीडिया पर सभी पोस्ट मास्टर और अन्य अधिकारियों को बनाना होगा अकाउंट

हिसार13 दिन पहलेलेखक: महबूब अली
  • कॉपी लिंक
चीफ पोस्टमास्टर जनरल रंजू प्रसाद ने जारी किए आदेश। - Dainik Bhaskar
चीफ पोस्टमास्टर जनरल रंजू प्रसाद ने जारी किए आदेश।

डाकघराें से जुड़े उपभाेक्ताओं के लिए खुशखबरी है। जल्द वह किसी भी डाकघर की शिकायत या फिर किसी भी तरह का सुझाव ऑनलाइन फेसबुक से लेकर ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी दे सकेंगे। डाक विभाग हरियाणा की चीफ पाेस्ट मास्टर जनरल रंजू प्रसाद ने भी इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। हिसार डाक मंडल अधीक्षक संजय कुमार द्वारा साेशल मीडिया पर डाकघर का एकाउंट बनाने और ऑनलाइन ही समस्याओं का समाधान और प्राप्त हाेने वाले सुझावाें पर अमल करने की सराहना की है।

प्रदेश में डाक विभाग के उपभाेक्ताओं की संख्या एक कराेड़ से अधिक हैं। प्रदेश में उप डाकघर 2089, हेड ऑफिस 16, सब ऑफिस 490 है। चीफ पाेस्ट मास्टर जनरल ने बताया कि विभाग की विभिन्न याेजनाओं के प्रचार और प्रसार के लिए लाेगाें काे गांव-गांव में जाकर जागरूक किया जा रहा है। लाेगाें काे जागरूक करने, समस्याओं के समाधान के लिए साेशल मीडिया का सहारा लिया जाएगा। जिस तरह से अंबाला और हिसार डाक मंडल के अधिकारियाें ने डाकघराें की ऑनलाइन साइट बनाई हुई है, जिस पर लाेगाें काे भी याेजनाओं के बारे में जागरूक किया जा रहा है।

सभी डाक अधीक्षकाें काे डाकघराें की फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर भी डाकघराें की आईडी बनाने के निर्देश दिए गए हैं। ऑनलाइन माध्यम से लाेगाें काे जागरूक करने तथा साइट पर आने वाले सुझावाें पर अमल करने वाले अधिकारियाें काे सम्मानित किया जाएगा।

अलग से टीम की जाएगी गठित
डाक विभाग की सभी साइटाें पर आने वाली शिकायताें के समाधान और सुझाव काे देखने के लिए सभी डाकघर स्तर पर अलग से टीम गठित की जाएगी, जाे साइट की माॅनिटरिंग के साथ-साथ अधिकारियाें काे भी रिपाेर्ट भेजेंगी। संबंधित मंडल डाक अधीक्षक भी समय समय पर साइट का जायजा लेकर गठित टीम के सदस्याें काे दिशा निर्देश देंगे।

हिसार मंडल डाक अधीक्षक ने दाे साल पूर्व ही डाक िवभाग की साइट करा दी थी तैयार

  • हिसार के मंडल डाक अधीक्षक संजय कुमार की पहल पर दाे साल पूर्व ही डाक विभाग हिसार की ऑनलाइन साइट तैयार कराई गई थी, जिस पर आने वाली समस्याओं का समाधान और सुझावाें पर अमल किया जाता है। चीफ पाेस्ट मास्टर जनरल ने भी हिसार के मंडल डाक अधीक्षक की सराहना की है।
खबरें और भी हैं...