पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एक्शन पर रिएक्शन:आधी रात अतिक्रमण तोड़ने पर गुस्सा तेलियान पुल पर, दुकानदारों का धरना

हिसार13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हिसार तेलियान पुल की रेहड़ी मार्केट में बीती देर रात को बना हुआ शेड तोड़े जाने के बाद रेहड़ी मार्किट के दुकानदार धरने पर बैठे। - Dainik Bhaskar
हिसार तेलियान पुल की रेहड़ी मार्केट में बीती देर रात को बना हुआ शेड तोड़े जाने के बाद रेहड़ी मार्किट के दुकानदार धरने पर बैठे।
  • कमिश्नर ने बिना नाेटिस कार्रवाई पर जवाब मांगा
  • निगम ने 7 गज जगह खाली कराने काे अवैध निर्माण तोड़े

नगर निगम की बिल्डिंग ब्रांच द्वारा रविवार रात अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई से नाराज तेलियान पुल रेहड़ी मार्केट के दुकानदार धरने पर बैठ गए। रेहड़ी चालकाें ने आराेप लगाए कि निगम ने रात में कार्रवाई की। मेयर गाैतम सरदाना के घर से करीब 200 मीटर दूर है मगर उन्हाेंने गरीबाें के काम धंधे पर पीला पंजा चलवा दिया। रेहड़ी चालकाें ने साेमवार सुबह साढ़े 11 बजे कमिश्नर अशाेक कुमार गर्ग से बातचीत की। कमिश्नर ने आश्वासन दिया कि वे माैका देखने आएंगे। उनके आश्वासन के बाद रेहड़ी चालकाें ने रेहड़ियां लगा लीं।

शाम पांच बजे कमिश्नर निगम टीम के साथ माैके पर पहुंचे। इसके बाद उन्हाेंने दुकान मालिक के खिलाफ एक्शन लेने के आदेश जारी किए। बिल्डिंग ब्रांच के अधिकारियाें से स्पष्टीकरण मांगा है कि उन्हाेंने बिना नाेटिस कार्रवाई क्याें की। हालांकि उन्हाेंने रेहड़ी चालकाें काे कहा कि यह जमीन दुकान मालिक काे निगम सेल कर चुका है, दूसरा यहां रास्ता भी है। इसलिए जगह ताे खाली करानी ही थी। बता दें कि जिस शेड काे ताेड़ा गया है यह शेड वर्ष 2013-14 में तत्कालीन शहरी स्थानीय निकाय मंत्री सावित्री जिंदल ने बनवाया था।

रेहड़ी चालक बोले-बनाया अवैध बेसमेंट व कब्जा भी

कमिश्नर अशाेक कुमार गर्ग जब माैका देखने पहुंचे ताे रेहड़ी यूनियन के उपप्रधान राजकुमार नागंरू व अन्य रेहड़ी चालकाें ने कहा कि दुकान मालिक ने अवैध तरीके से बेसमेंट बनाया हुआ है। दुकान के साथ कब्जा किया हुआ है। कमिश्नर ने बिल्डिंग ब्रांच के अधिकारियाें काे निर्देश दिए कि इसकी जांच कर रिपाेर्ट की जाए। वहीं कहा, जिस जगह से कब्जा हटाया गया है वह जमीन निगम की है और इस जमीन पर नक्शे में गली है। निगम दिन या रात किसी भी समय कार्रवाई कर सकता है। दिन में ट्रैफिक जाम हाे जाता है।

ब्रांच अफसरों ने दी सफाई

इधर, निगम की बिल्डिंग ब्रांच के अधिकारियाें ने सफाई दी कि निगम ने जिस जगह से शेड ताेड़े हैं वह जमीन निगम ने सेल परचेज केस में करीब सात गज जगह दुकान मालिक काे बेची हुई है। मालिक बार-बार निगम से जगह खाली कराने के लिए गुहार लगा रहा था। उन्हाेंने सीएम विंडाे भी शिकायत लगाई हुई थी। इसके चलते नगर निगम काे कार्रवाई करनी पड़ी।

खबरें और भी हैं...