पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Announcement Of Setting Up Of Atal Training And Learning Center At GJU ... Showed The Journey Of The University Through Documentary, Release Of Sanjoti Souvenir

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जीजेयू में 25वीं वर्षगांठ:जीजेयू में अटल ट्रेनिंग एंड लर्निंग सेंटर बनाने की घोषणा...डॉक्यूमेंट्री के जरिये दिखाया विवि का सफर, यादाें को संजोती स्मारिका का विमोचन

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गुरु जम्भेश्वर यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी 25वीं वर्षगांठ पर चौ. रणबीर सिंह सभागार में रजत जयंती समारोह मनाया गया। हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ऑनलाइन माध्यम से बतौर मुख्यातिथि कार्यक्रम में मुखातिब हुए। वहीं ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन के चेयरमैन प्रो. अनिल डी. सहस्रबुद्धे व एआईसीटीई के सदस्य सचिव प्रो. राजीव कुमार बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहे। समारोह की अध्यक्षता वीसी प्रो. टंकेश्वर कुमार ने की। एक स्मारिका का विमोचन किया तो डॉक्यूमेंट्री के माध्यम से यूनिवर्सिटी अब तक का सफर का दिखाया। प्रो. अनिल डी. सहस्रबुद्धे ने जीजेयू में अटल ट्रेनिंग एंड लर्निंग सेंटर बनाने की घोषणा की।

राज्यपाल सत्यदेव नारायण ने इन बिंदुओं पर दिया जोर

एजुकेशन : विद्यार्थी देश का भविष्य हैं। सिर्फ चिरागों से ही नहीं शिक्षा से भी घर रोशन हाे सकता है।

उपलब्धि पर शाबाशी : स्थान देश के 100 और दुनिया के 1000 विश्वविद्यालयों में जीजेयू के स्थान बनाने की उपलब्धि पर सराहना की। हरियाणा की स्थापना के समय जहां यहां केवल एक विश्वविद्यालय था, वहीं अब यह संख्या बढ़कर 43 हो चुकी है, यह गौरवपूर्ण स्थिति है।

श्रेष्ठ सिद्धांत : राज्यपाल ने संविधान निर्माता बाबा साहेब अम्बेडकर को भी याद किया और उनके सिद्धांत ‘शिक्षित बनो, संगठित रहो, संघर्ष करो’ को श्रेष्ठ सिद्धांत बताया।

विकास यात्रा हैरान करने वाली : प्रो. सहस्रबुद्धे

एआईसीटीई के चेयरमैन प्रो. अनिल डी. सहस्रबुद्धे ने कहा कि भारत की प्राचीन शिक्षा व्यवस्था अत्यंत सुदृढ़ थी। 600 बीसी से 1200 एडी तक भारत में दुनिया के विश्वप्रसिद्ध विश्वविद्यालय तक्षशिला और नालंदा थे। इस विश्वविद्यालय की 25 सालों की विकास यात्रा हैरान कर देने वाली विकास यात्रा है। उन्होंने विवि में अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद की योजना के तहत अटल ट्रेनिंग एंड लर्निंग सेंटर स्थापित करने की घोषणा की तथा कहा कि यह केन्द्र शिक्षकों के लिए बहुत उपयोगी होगा। इस मौके पर प्रो. अनिल डी. सहस्रबुद्धे व प्रो. राजीव कुमार ने विवि में 12 सुपर सी-टाइप व 18 सी-टाइप मकानों का शिलान्यास भी किया।

वीसी ने की चार सूत्रीय कार्यक्रम की घोषणा

वीसी प्रो. टंकेश्वर कुमार ने लर्निंग आउटकम, रिसर्च आउटपुट, इनोवेशन तथा सोशल स्टडी के चार सूत्रीय कार्यक्रम की घोषणा की। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन काल में भी विश्वविद्यालय के चार पेटेंट हुए हैं। हमने इस विवि के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्थापित होने का सपना देखा था। यह सपना अब साकार होने लगा है। सवाल रैंकिंग का नहीं है, हम हमेशा खुद को और अधिक बेहतर करने का प्रयास करते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें