• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Another Accused Arrested In The Case Of Cheating 3.19 Lakhs From The Businessman, Was Taken On Remand For Eight Days

पूछताछ में कबूला:व्यापारी से 3.19 लाख ठगने के मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार, आठ दिन के रिमांड पर लिया

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसी दूसरे के दस्तावेज पर बैंक में खाता खोलकर एनी डेस्क एप से जोड़कर ठगे थे रुपये

सिटी थाना पुलिस ने लोहा मंडी के व्यापारी से मोबाइल फोन में एप डाउनलोड करवाकर धोखे से 3 लाख 19 हजार रुपये ठगने के मामले में एक और आरोपी देवगढ़, झारखंड वासी मोहम्मद निजाम अंसारी को गिरफ्तार किया है। इससे पहले भोपाल की जेल से झारखंड वासी अनूप कुमार चौबे को प्रोडक्शन वारंट पर हासिल कर रिमांड पर लिया हुआ है, जिसे अदालत में पेश कर जेल भेज दिया है।

आरोपी मोहम्मद निजाम अंसारी को अदालत में पेश कर आठ दिन के रिमांड पर लिया है, जिनके अन्य साथियों को गिरफ्तार करने का प्रयास जारी है। जांच अधिकारी एएसआई मीरा ने बताया कि आरोपी अनूप कुमार चौबे ने किसी अन्य नागरिक के दस्तावेज प्रयोग कर बैंक में खाता खुलवाया था। उसे एनी डेस्क एप के साथ जोड़कर ठगे गए रुपए खाते में जमा किए थे। उस फर्जी खाते की चेक बुक और एटीएम मोहम्मद निजाम अंसारी को दिया था। मोहम्मद निजाम अंसारी ने एटीएम के जरिए खाते से पैसे निकाले थे।

गौरतलब है कि 13 फरवरी को लोहा मंडी के व्यापारी रवि बंसल की शिकायत पर एफआईआर दर्ज हुई थी। व्यापारी रवि बंसल ने बताया था कि अपने परिवार के साथ उदयपुर घूमने जाना था। एक एप के माध्यम से ऑनलाइन होटल में रूम बुक किया था। क्रेडिट कार्ड से 40 हजार रूपये पेमेंट की थी। मेरे पास इस राशि के कटने का कोई मैसेज नहीं आया था। इसके बाद मैंने अपनी कन्फर्मेशन जानने के लिए ऑनलाइन साइट पर दिए फोन नंबर पर कॉल किया था। मुझे जानकारी मिली कि आपकी होटल बुकिंग अभी होल्ड है। हम आपके 40 हजार रुपए वापस कर देंगे।

फिर उन्होंने मेरे द्वारा दिए ऑनलाइन अकाउंट में 10 हजार रुपए वापस करते हुए कहा कि बाकी पैसे अकाउंट स्वीकार नहीं कर रहा। मुझे प्ले स्टोर से एक एनी डेस्क एप डाउनलोड करने के लिए कहा। बोले कि तभी बाकी बचे पैसे आपके अकाउंट में डलवा दिए जाएंगे। फोन में एनी डेस्क एप डाउनलोड करते ही 3/4 ट्रांजक्शन में बैंक खाते से 3 लाख 19 हजार रूपये कट गए थे।

खबरें और भी हैं...