पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Arts And Non medical Streams Are The First Choice Of Students, The District Has The Highest Number Of Toppers In Arts

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीबीएसई की 12वीं के नतीजे:आर्ट्स और नॉन-मेडिकल स्ट्रीम रही स्टूडेंट्स की पहली पसंद, जिले में सबसे ज्यादा टॉपर्स आर्ट्स में

हिसार10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हर स्ट्रीम के एडिशनल सब्जेक्ट में रहा संगीत विषय का क्रेज, दूसरे स्थान पर चुना गया फाइन आर्ट्स को

सीबीएसई की तरफ से सोमवार को 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित होने के बाद सभी स्कूल अपने-अपने विद्यार्थियों को बधाई देने में लगे हैं। वहीं विद्यार्थियों के रिजल्ट आने के बाद अब 11वीं में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों में स्ट्रीम क्रेज के बारे में जानने की जिज्ञासा बढ़ गई है। ऐसे में 12वीं पास करने वाले विद्यार्थियों की च्वाइस नए विद्यार्थियों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। नतीजों की बात की जाए तो इस साल जिले के विद्यार्थियों में आर्ट्स व नॉन-मेडिकल स्ट्रीम का क्रेज सबसे अधिक रहा।

वहीं स्ट्रीम चाहे कोई भी हो एडिशनल सब्जेक्ट में संगीत व फाइन आर्ट्स सबसे पसंदीदा विषय रहे। रिजल्ट एनालिसिस में जानिए इस साल क्या रहा स्टडी का क्रेज व किन विषयों में विद्यार्थियों ने कितनी जताई रुचि और क्या रहा परिणाम.... पढ़िए। 

सेंट जोसफ इंटरनेशनल स्कूल : कॉमर्स में धृति के 96% अंक
सीबीएसई के बारहवीं के परिणाम में सेंट जोसफ इंटरनेशनल स्कूल का परिणाम शत प्रतिशत रहा है। उप-प्राचार्या संदीप लता ने बताया कि विद्यालय के 54 विद्यार्थियों ने मेरिट प्राप्त की हैं। 22 विद्यार्थियों के अंक 90% से अधिक रहे हैं। इस मौके पर प्रसन्न होते हुए स्कूल निदेशक अनिल मान व स्कूल चेयरपर्सन ऊषा मान ने परिणाम का श्रेय प्राचार्या रितु आंचल व समस्त स्टाफ को दिया।

ये विद्यार्थी रहे अव्वल

  • कॉमर्स संकाय में धृति    96%
  • कला संकाय में वंशिका    95.2%
  • विज्ञान संकाय में शान    95%
  • विज्ञान संकाय में चिराग    95%

सेंट मैरी स्कूल : नॉन-मेडिकल में संयम ने पाए 98.6 फीसदी अंक
सेंट मैरी स्कूल का 12वीं का परिणाम शत प्रतिशत रहा। स्कूल के अधिकतम विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम 90 प्रतिशत से अधिक रहा। स्कूल की छात्रा इशिका ने ह्युमिनिटी में 97 प्रतिशत, नॉन मेडिकल में वंशिका ने 96.6, नमित ने 95.6 व श्रुति ने 95.6 प्रतिशत अंक हासिल किए। कॉमर्स में सुक्रिति ने 96.6 व कीर्ति ने 96.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।

ओपी जिंदल मॉडर्न स्कूल : कॉमर्स में सूर्यांश वर्मा के 96.8%  अंक
ओपी जिंदल मोडर्न स्कूल के 84 प्रतिशत विद्यार्थियों ने सीबीएसई द्वारा जारी किए 12वीं कक्षा के रिजल्ट में 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए। जिसमें कॉमर्स के विद्यार्थियों की सबसे अधिक पास प्रतिशत रही। विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम बेहतरीन आने पर स्कूल प्रबंधन ने बच्चों व उनके अभिभावकों को बधाई दी।

डीपीएस स्कूल : 47 विद्यार्थियों ने 90 फीसदी से अधिक अंक
दिल्ली पब्लिक स्कूल का सीबीएसई की 12वीं का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। कुल 47 विद्यार्थियों ने 90 फीसदी से अधिक एवं कुल 124 विद्यार्थियों ने 75 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त कर विद्यालय की शैक्षणिक उपलब्धियों से जिले एवं राज्य में विद्यालय की गरिमा को चार चांद लगाए। विद्यालय के वाइस चेयरमैन मुंशी राम व प्राचार्या मंजु सुधाकर ने तीनों टॉपर्स एवं विभिन्न विषयों में 100 अंक पाने वाले विद्यार्थियों, उनके अभिभावकों एवं अध्यापकों को बधाई दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें