सीएसआई का फील्ड में छापा:एएसआई, दराेगा और ट्रैक्टर चालक ड्यूटी में लापरवाही करते मिले

हिसार13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीएसआई ने शुक्रवार काे स्टाफ काे बिना बताए फील्ड में छापा मारे - Dainik Bhaskar
सीएसआई ने शुक्रवार काे स्टाफ काे बिना बताए फील्ड में छापा मारे
  • काेई वाहन देरी से पहुंचा कचरा लेने ताे काेई आधी गाड़ी लेकर पहुंचा, मांगा स्पष्टीकरण

नगर निगम के सीएसआई ने शुक्रवार काे स्टाफ काे बिना बताए फील्ड में छापा मार दिया। एक के बाद एक कर सभी एएसआई, दराेगा के एरिया जांचे गए। सीएसआई कंपाेस्टिंग प्लांट पर पहुंच गए। उन्हाेंने कचरा ढाेहने वाले गाड़ियाें व ट्रैक्टराें की चेकिंग की। इनमें काेई वाहन कचरा लेने के लिए देरी से पहुंचा ताे काेई वाहन काे पूरा भरे बिना डंपिंग स्टेशन व कंपाेस्टिंग प्लांट पर पहुंच रहे थे। इस पर सीएसआई ने कर्मचारियों को फटकार लगाई। साथ ही कई सफाई दरोगाओं और टाटा एस व ट्रैक्टर चालकों से स्पष्टीकरण मांगा।

सीएसआई सुभाष सैनी शुक्रवार को सबसे पहले सातरोड एरिया में निरीक्षण करने पहुंचे। यहां कूड़ा उठाने वाला ट्रैक्टर निर्धारित समय से आधे घंटे की देरी से पहुंचा। इस पर सीएसआई ने ट्रैक्टर चालकों को दो घंटे अतिरिक्त ड्यूटी देने के आदेश दिए। साथ ही दरोगा से स्पष्टीकरण मांगा कि ट्रैक्टर लेट कैसे हुआ। उन्होंने बैंक कॉलोनी एरिया का जायजा लिया। यहां भी सफाई व्यवस्था ठीक नहीं मिली।

इसके अलावा सीएसआई ने आजाद नगर एरिया व मिलगेट एरिया का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने एक ट्रैक्टर को पकड़ा, जो आधा कूड़े से भरकर डंपिंग स्टेशन जा रहा था। रामपुरा माेहल्ला एरिया में भी सफाई का काम संतुष्टीपूर्ण नहीं मिला। जाे ट्रैक्टर ट्राॅली आधी भरी हुई कचरा लेकर जा रहे ट्रैक्टर चालक को चेतावनी दी और उसे पूरा भरवाकर डंपिंग स्टेशन भिजवाया।

दाे चक्कर लगाएंगे कूड़ा उठाने को वाहन

सेनेटरी इंस्पेक्टर ने सभी टाटा एस व ट्रैक्टर चालकों को डंपिंग स्टेशन के दिन में कम से कम दो चक्कर लगाने के आदेश दिए हैं। कहा कि आदेशाें की पालना न करने वालाें के खिलाफ फिर सख्त एक्शन हाेगा। यहां यह बता दें कि कि नगर निगम एरिया में डाेर टू डाेर कूड़ा उठाने के लिए 60 से ज्यादा वाहन लगे हैं।

आज सूर्य नगर में सफाई महाअभियान

निगम के सीएसआई ने बताया कि शनिवार को सूर्य नगर एरिया में सफाई काे लेकर महाअभियान चलाया जाएगा। इस अभियान से पहले सीएसआई ने टीम के साथ माैका निरीक्षण िकया। एरिया में अलग अलग स्थानाें पर मलबे व कूड़े के ढेर लगे हैं। उन्हाेंने बताया कि अभियान के दौरान करीब 7-8 ट्रैक्टर व एक जेसीबी लगाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...