पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नशामुक्ति पर शिविर:खुद भी नशे से बचें और दूसरों को भी प्रेरित करें : डॉ. सैनी

हिसार19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संस्था ने आजाद नगर में नशामुक्ति का लगाया शिविर

जिला समाज कल्याण अधिकारी डा. दलबीर सिंह सैनी ने कहा है कि हमें हर प्रकार के नशे से दूर रहना चाहिए। नशे की गिरफ्त में आया व्यक्ति अपना सब कुछ तबाह कर बैठता है। इसलिए हमें खुद तो नशे से बचना ही चाहिए, साथ ही दूसरों को भी नशे से बचने के लिए प्रेरित करना चाहिए। वे यहां आजाद नगर में सामाजिक संस्था ‘कोशिश एक आशा’ की ओर से नशामुक्ति पर लगाए गए शिविर के दौरान उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होने कहा कि भारत सरकार की ओर से शुरू किए गए नशामुक्ति अभियान के तहत संस्था की ओर से यह शिविर लगाया गया था ताकि अधिक से अधिक लोगों को नशा छोड़ने व नशे के दुष्प्रभावों बारे प्रेरित किया जा सके। संस्था की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों में यह तरह के शिविर पिछले कई दिनों से लगाए जा रहे हैं।

डा. सैनी ने कहा कि नशा एक सामाजिक व मानसिक बुराई है। जो कोई नशे को आदी हो जाता है, उसके लिए नशा करना मजबूरी बन जाता है, जो उसकी मानसिक बीमारी को उजागर करता है। इसके अलावा नशेड़ी व्यक्ति को कोई अपने पास बैठाना तक पसंद नहीं करता, यहां तक कि उसको खुद के परिवार वाले भी घृणा करने लगते हैं।

संस्था के उप प्रधान जोगेन्द्र सिंह एवं सचिव कुलदीप ने इस अवसर पर बताया कि केन्द्र सरकार के सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्रालय की ओर से देश के 272 जिलों में नशामुक्ति पर कार्यक्रम चलाया जा रहा है। उन्होंने श जिला समाज कल्याण अधिकारी डाॅ. दलबीर सिंह सैनी एवं अन्य का आभार जताया। कार्यक्रम में संस्था के प्रधान एवं महासचिव के अलावा कैशियर नेहा, वरिष्ठ उप प्रधान मंजू एवं सह सचिव महेन्द्र सिंह मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें