पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वच्छता मिशन:सिटीजन फीडबैक में पिछड़ा हिसार अब दूसरे नंबर पर

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिटीजन फीडबैक में हिसार पिछड़ गया है। पंचकूला ने हिसार नगर निगम काे पीछे छाेड़ दिया है। सिटीजन फीडबैक में पंचकूला प्रदेश में सबसे आगे पहुंच गया है। इसके बाद सेकंड नंबर पर हिसार है। इंटरनेट बंद हाेने के बाद से हिसार नगर निगम में सिटीजन फीडबैक में पिछड़ा है। क्याेंकि इंटरनेट सेवा बंद हाेने से शहर के लाेग तीन दिन तक ऑनलाइन फीडबैक नहीं पाए। इस दाैरान पंचकूला में सिटीजन फीडबैक देने का काम चालू रहा। पंचकूला के 3150 ज्यादा लाेगाें ने हमारे शहर के लाेगाें से सिटीजन फीडबैक में अधिक रुचि दिखाई है।

नगर निगम की तरफ से शहर के हाेटल अस्पताल, मार्केट एसाेसिएशन व आरडब्लूए के बीच कंपीटिशन शुरू कराया गया है। नगर निगम की सफाई शाखा की टीम अब सभी हाेटलाें, अस्पतालाें, मार्केट एसाेसिशन व आरडब्लूए तक पहुंचेगी। वहां डस्टबिन, टाॅयलेट, काेविड 19 काे लेकर क्या स्तर्कता बरती जा रही है, प्लांटेशन है या नहीं, हाेम कंपाेस्टिंग की जा रही है या नहीं ये सब चेक किया जाएगा। जाे संस्थान स्वच्छ व साफ हाेगा उसके हिसाब से रैंकिंग की जाएगी। नगर निगम के अधिकारियाें ने बताया कि इन संस्थानाें की रैंकिंग के लिए अलग अलग ड्यूटियां लगाई गई है। इसमें वार्ड नंबर 1 से 10 तक देवेंद्र सीएसआई व 11 से 20 सुभाष सीएसअाई की टीम माैके पर जाकर इनका निरीक्षण करेगी।

जानिए... 88 यूएलबी में प्रदेश में टाॅप थ्री में काैन से शहर

सिटीजन फीडबैक देने में प्रदेश के 88 यूएलबी में से टाॅप थ्री में पंचकूला, हिसार व गुरुग्राम चल रहे हैं। बाकी यूएलबी इन सबसे पीछे हैं।

पंचकूला : 1 लाख 79 हजार 750

हिसार : 1 लाख 76 हजार 600

गुरुग्राम : 1 लाख 15 हजार 900

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें