विरोध:बीडीपीओ और ग्राम सचिवों ने वित्तीय शक्तियाें का परित्याग करने की घाेषणा की

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ज्ञापन सौंपते हुए बीडीपीओ और ग्राम सचिव - Dainik Bhaskar
ज्ञापन सौंपते हुए बीडीपीओ और ग्राम सचिव

पंचायती प्रशासनिक सेवा संघ के बैनर तले बीडीपीओ व ग्राम सचिवों ने लघु सचिवालय में विरोध जताया। राज्य प्रधान राजेंद्र शर्मा खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी एसोसिएशन व नरेश धनखड़ राज्य प्रधान ग्राम सचिव, वेलफेयर एसोसिएशन हरियाणा के दिशा निर्देशों में हिसार में नरेश बूरा राज्य उपप्रधान, लेखराज जिया प्रधान व विशाल बाजवान जिला प्रधान बीडीपीओ हिसार की अगुवाई में ज्ञापन सौंपा।

एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार एवं विभाग द्वारा पिछले कुछ समय से खंड विकास एवं पंचायत अधिकारियों तथा ग्राम सचिवों की निष्ठा पर सवालिया निशान उठाने और अनावश्यक दबाव बनाने से खंड विकास एवं पंचायत अधिकारियों व ग्राम सचिवों में रोष है। इससे खफा प्रदेशभर के बीडीपीओ व ग्राम सचिवों ने पंचायती राज प्रशासनिक सेवा संघ के बैनर तले लघु सचिवालय में विरोध जताया और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपते विकास कार्यों से संबंधित वित्तीय शक्तियों का परित्याग करने की घोषणा की है।

राज्य प्रधान राजेंद्र शर्मा के नेतृत्व में एसडीएम अश्वीर सिंह काे मांगों का ज्ञापन सौंपा गया। राज्य प्रधान ने कहा सीएम से मांग की है सरकार को जिस भी अधिकारी या कर्मचारी पर विश्वास हो, यह वित्तीय शक्तियां उन्हें हस्तांतरित कर सकते हैं। हिसार के नौ खंडों के बीडीपीओ व ग्राम सचिव उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...