स्टार्टअप काे मिलेगा बढ़ावा:एचएयू स्थित एबिक सेंटर व यस बैंक के बीच द्विपक्षीय समझौता

हिसार21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एमओयू साइन के दौरान एचएयू के कुलपति प्रोफेसर बी.आर. काम्बोज एवं यस बैंक के अधिकारी व एबिक सेंटर के स्टाफ सदस्य। - Dainik Bhaskar
एमओयू साइन के दौरान एचएयू के कुलपति प्रोफेसर बी.आर. काम्बोज एवं यस बैंक के अधिकारी व एबिक सेंटर के स्टाफ सदस्य।
  • एबिक सेंटर किसानों, युवाओं के स्टार्टअप के लिए तकनीकी सहयोग, ट्रेनिंग के साथ वित्तीय मदद देता है

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय स्थित एग्री बिजनेस इनक्यूबेशन सेंटर और यश बैंक के बीच द्विपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। इसके तहत यश बैंक एबिक से जुड़कर अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने वाले स्टार्टअप्स की हरसंभव मदद करेगा। इससे इंटरप्रेन्योर्स व स्टार्टअप्स को लाभ मिलेगा।

एबिक सेंटर कृषि और कृषि से जुड़ी गतिविधियों में किसानों, युवा छात्रों और उद्यमियों के स्टार्टअप के लिए तकनीकी सहयोग, प्रशिक्षण के साथ-साथ वित्तीय सहायता प्रदान करता है। विश्वविद्यालय के वीसी प्रोफेसर बीआर काम्बोज ने कहा कि इस समझौते के तहत स्टार्टअप्स को अपना व्यवसाय स्थापित करने और आगे बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी। साथ इस दौरान आने वाली वित्तीय बाधाओं को भी दूर किया जा सकेगा।

समझौते के तहत यस बैंक की ओर से बैंक मेंटरिंग, व्यापार के वित्तीय पहलू, वित्तीय ज्ञान भागीदार, बैंकिंग उत्पाद आदि की जानकारी दी जाएगी। स्टार्टअप को मेंटरिंग के साथ उनके प्रपोजल को लोन की सुविधा मुहैया करवाएगा। इसके अलावा सरकार की ओर से स्टार्टअप्स के लिए दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी भी मुहैया करवाई जाएगी ताकि उसका अधिक से अधिक लाभ उठा सकें।

बैंक की ओर से जानकारी के अलावा हर प्रकार के ऋण और सब्सिडी की सुविधाएं भी यस बैंक की ओर से दी जाएंगी। यस बैंक स्टार्टअप और कृषि से संबंधित इंटरप्रेन्योर्स को वित्तीय साक्षरता की मदद से उनको सुदृढ़ व्यापार स्थापित करने में खुद उनके पास पहुंचकर मदद करेगा। इस अवसर पर कुलपति प्रोफेसर बी.आर. काम्बोज की उपस्थिति में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर हुए।

इस मौके पर ओएसडी डॉ. अतुल ढींगड़ा, यस बैंक से नेशनल हेड अर्जुन कृष्णन, सिमरन और सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अमनदीप सिंह, एग्री बिजनेस इनक्यूबेशन सेंटर से सीईओ मनीषा मणि, बिजनेस मैनेजर मिस्टर विक्रम सिंधु, टेक्नीकल मैनेजर अर्पित तनेजा, एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर डॉ. निशा मलिक फोगाट, कस्टमर केयर मैनेजर ट्विंकल मंगल और बिजनेस एग्जीक्युटिव राहुल दुहन उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...