पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Board Of 25 Students Of Class X, Who Have Enrolled In 11th, Released The Revision Results, Children Performed At The College Gate

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:11वीं में दाखिला ले चुके दसवीं के 25 छात्रों का बोर्ड ने जारी किया रिवाइज रिजल्ट, कॉलेज गेट पर बच्चों ने किया प्रदर्शन

उकलाना मंडीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्कूल के सामने नारेबाजी करते हुए ग्रामीण और विद्यार्थी।
  • टीचर ने सही से कॉपी को चेक नहीं किया इसलिए रिवाइज्ड रिजल्ट जारी हुआ, कार्रवाई को पत्र लिखा : बोर्ड चेयरमैन जगबीर सिंह

हाल ही में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड का एक नया कारनामा सामने आया है जिसने विद्यार्थी और अभिभावकों की चिंता बढ़ा दी है। दरअसल, हाल ही में दौलतपुर गांव के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से एक नोटिस भेजा गया है जिसमें स्कूल के दसवीं कक्षा के 25 विद्यार्थियों का रिवाइज रिजल्ट का जिक्र किया गया है। नोटिस के बाद विद्यार्थियों ने विभाग की साइट पर अपने रिजल्ट देखा तो उसमें चौंकाने वाली बात सामने आई। विद्यार्थियों का कहना है कि उनके जून माह में आए नतीजों में पास दिखा दिया गया मगर अब उनमें से कुछ को फेल तो कुछ की कंपार्टमेंट दिखाई गई है।

मामले को लेकर सोमवार को बच्चों और अभिभावकों ने स्कूल के सामने प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्र छात्राओं एवं अभिभावकों ने शिक्षा बोर्ड और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की व पुराने नतीजों को लागू रखने की मांग की। ग्रामीणों का कहना था कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा पास बच्चों को अब दोबारा से फेल दिखा दिया गया है जिससे उनके भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसी साल के दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में पास हुए बच्चों को कई महीनों बाद कुछ बच्चों को फेल तो की कंपार्टमेंट दिखाई गई है। ग्रामीणों ने बताया कि विभाग की ओर से जून माह में जारी किए गए रिजल्ट के अनुसार पास हुए विद्यार्थी11वीं कक्षा में दाखिले भी ले चुके हैं मगर अब वे असमंजस में पड़ गए हैं।

इस बारे में स्कूल के प्रिंसिपल चरणजीत सरदाना से बात की गई तो उन्होंने बताया कि बोर्ड की ओर से एक नोटिस भेजा गया है जिसमें स्कूल के दसवीं कक्षा के 25 विद्यार्थियों का रिजल्ट रिवाइज किया गया है। नोटिस के बाद उक्त विद्यार्थियों ने ही विभाग की साइट पर अपने नतीजे देखें। उन्हें इसमें ये जानकारी नहीं है कि रिवाइज रिजल्ट में कितने विद्यार्थी पास और कितने फेल दिखाए गए हैं।

जांच में टीचर द्वारा विद्यार्थियों की आंसर शीट सही तरीके से चेक नहीं करने के कारण इन विद्यार्थियों का रिजल्ट रिवाइज किया गया है। जो विद्यार्थी इस रिजल्ट में री अपीयर की श्रेणी में आए है वो 26 अक्टूबर से आयोजित की जाने वाली रि अपीयर की परीक्षा दें। संबंधित शिक्षक पर कार्रवाई के लिए भी शिक्षा विभाग को पत्र लिखा गया है।
- जगबीर सिंह, बोर्ड चेयरमैन।

अब टीचर की गलती का खामियाजा भुगतेंगे छात्र, दोबारा होगा आवेदन

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा 26 अक्टूबर से रिअपीयर की परीक्षाएं आयोजित करवाई जा रही है। जिसमें मात्र 5 दिन शेष रह गए है। 6 दिन पहले मिली जानकारी के कारण विद्यार्थी न तो री अपीयर का फॉर्म भर पाए हंै और न ही परीक्षा की तैयारी की है। ऐसे में अब शिक्षक की गलती का खामियाजा इन विद्यार्थियों को इस तरह भुगतना पड़ेगा इन्हे भी नहीं पता था। बोर्ड चैयरमेन ने बताया कि इन विद्यार्थियों को परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी। इन विद्यार्थियों को पुनः परीक्षा देने के लिए आवेदन करने होंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें