पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना में सरोकार:तलवंडी राणा गांव में 20 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया, जहां फ्री दवा और खाना मिलेगा

सुलखनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तलवंडी राणा गांव में कैंप के दौरान ग्रामीणों को नि:शुल्क मेडिकल दवाएं देते हुए। - Dainik Bhaskar
तलवंडी राणा गांव में कैंप के दौरान ग्रामीणों को नि:शुल्क मेडिकल दवाएं देते हुए।
  • सरपंच प्रतिनिधि ने गांव में खुद के खर्च से फ्री कैंप लगवाया, दवाएं बांटीं

तलवंडी राणा में संक्रमण की बढ़ती चेन काे लेकर लाेगाें में दहशत का माहाैल है। ऐसे में सरपंच प्रतिनिधि ने पहल करते हुए शुक्रवार काे गांव के पंचायत भवन में काेविड नियमाें की पालना करते हुए कैंप का आयाेजन किया। एडवोकेट ओमप्रकाश कोहली ने अपने निजी कोष से गांव के लोगों को फ्री दवाइयां वितरित कीं।

इस मौके पर गांव के कुछ चिकित्सकों, नर्सों व कम्पाउंडर्स ने अपनी सेवाएं दीं व मेडिकल स्टोर संचालकों ने दवाई वितरित करने में मदद कीं। काेहली ने कहा कि कोरोना की आपदा में गांव में पिछले 7 दिनों में 10 मौतें हो चुकी हैं। इससे गांव में इस बीमारी को लेकर डर का माहौल बना हुआ है। इसलिए हमें डरकर नहीं बल्कि इससे लड़कर जीतना है। अपनी इम्युनिटी को मजबूत बनाकर और योग, प्राणायाम व आयुर्वेद की मदद से हम इस बीमारी को हरा सकते हैं।

सरकार से नहीं मिली राहत ताे ग्रामीण खुद आगे आए

गांव में बीमारी काे लेकर गंभीर स्थिति को देखते हुए समाजसेवी सरपंच प्रतिनिधि ओमप्रकाश कोहली ने गांव में नि:शुल्क दवाइयां, ग्लुकोज आदि उपलब्ध करवाने तथा उनका नि:शुल्क उपचार करवाने का फैसला लिया। काेहली ने कहा कि सरकार की तरफ से गांव को कोई राहत नहीं दी जा रही है।

ऐसे में उन्हाेंने गांव में कोरोना के मरीजों के लिए गांव की गुर्जर धर्मशाला में करीब 20 बेड का आइसोलेशन होम बनाया जाएगा, जिसमें कोरोना मरीजों की पूरी देखभाल की जाएगी। उन्हें नि:शुल्क दवाइयां व खाने-पीने के सामान की व्यवस्था की जाएगी।

महामारी से लड़ने काे संकल्प ये भी... याेग और आयुर्वेदिक चीजों की मदद से जीतेंगे जंग

ग्रामीणाें संकल्प लिया कि संकट की घड़ी में सब साथ हैं। काेविड नियमाें की पालना और याेग काे अपनाते हुए हर हालत में मिलजुल कर इस महामारी का सामना करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने आयुर्वेदिक उपचार गिलोय काढ़ा व नींबू की चाय, योग, प्राणायाम आदि अपनाकर भी लोगों को स्वस्थ रखने की बात कही।

इस कैंप में ग्रामवासियों को नि:शुल्क दवाइयां, ग्लुकोज व फल आदि वितरित किए गए और लोगों को हौसला दिया कि इस बीमारी से हम जल्द ही बाहर निकलेंगे। इस मौके पर डॉ. सिताराम जांगड़ा व डॉ. रामफल वर्मा ने नि:शुल्क दवाइयां व सेवाएं दीं। इस मौके पर एडवोकेट ओमप्रकाश कोहली के साथ समाजसेवी सुरेंद्र कोहली, महासिंह कोहली, जापान गुरी पंच, लूनाराम जांगड़ा, विनोद जांगड़ा, एडवोकेट मनोज कोहली व अन्य ग्रामवासियों ने दवाइयां वितरित करवाईं।

खबरें और भी हैं...