सुविधा / सोमवार से 8 और रूटों पर चलेंगी बसें

X

  • कैथल, जींद, अंबाला, फतेहाबाद, भिवानी, साेनीपत, राेहतक और अंबाला रूट भी बहाल

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

हिसार. बसाें में लगातार सवारियाें की संख्या घट रही है। जिस वजह से बसाें काे आवगमन नहीं हाे पा रहा है। एक तरफ जहां अधिकारी लगातार सवारियाें की घटती संख्या का मुख्य कारण काेराेना वायरस का डर मान रहे हैं वहीं सवारियाें की कमी का दूसरा कारण बसाें का लोकल रूट पर न रुकना भी है। 

अधिकारियाें के अनुसार बस स्टैंड पर दूसरे जिलाें में यात्रा करने वाले यात्रियाें की वजाय लाॅकल रूट की बसाें का पता करने लाेग ज्यादा आ रहे हैं। जिन्हें बाद में निराश हाेकर वापस घर लाैटना पड़ रहा है। अधिकारियाें  के अनुसार बसाें का आवगमन न हाेने की वजह से हिसार डिपाे काे हर राेज 18 लाख का नुकसान हाे रहा है। भले ही राेडवेज विभाग ने लाॅक डाउन में जिले में फंसे दूसरे जिलाेें के यात्रियाें के लिए बसें चलाई हैं। लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा जारी नियमों के तहत प्रति बस 20 से 25 सवारियाें का नुकसान हाे रहा है। 
उनके अनुसार लाॅक डाउन में बसाें के चलने से आय न के बराबर ही है। बसाें के आवगमन काे लेकर प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है। शनिवार की शाम से कैथल, जींद, अंबाला, फतेहाबाद, भिवानी, साेनीपत, राेहतक, अंबाला और सिरसा के लिए भी ऑनलाइन टिकट शुरू कर दी है।

कल से इन रूटाें के लिए ये रहेगी टाइमिंग

रूट    समय
कैथल    सुबह 8 व  दाेपहर 3: 30 बजे
सिरसा    सुबह 7:30 व  10:30 बजे
जींद    सुबह 8:30 व 11:30 बजे
अंबाला    दाेपहर 1 बजे
फतेहाबाद    सुबह 10 बजे
भिवानी    सुुबह 9 बजे
साेनीपत    दाेपहर 1:30 बजे
राेहतक    सुबह 9: 30 बजे

शनिवार काे गईं दिल्ली पंचकूला और गुरुग्राम 

लाॅक डाउन की वजह से जिले में फंसे दूसरे जिले के यात्रियाें के लिए शनिवार काे हिसार डिपाे से गुरुग्राम के िलए सुबह 8 बजे पहली बस रवाना की गई। जिसमें 28 यात्री सवार थे। वहीं पंचकूला के पहली बस सुबह 9 बजे व दूसरी बस सवा दाे बजे रवाना हुई। इन दाेनाें बसाें में 57 लाेग सवार थे। वहीं शनिवार काे तीन दिन बाद दिल्ली के िलए पहली बस काे 2 बजे रवाना किया गया। जिसमें 29 लाेग सवार थे। सवारियाें की कमी के कारण शनिवार काे भी सिरसा के बस रवाना नही हाे सकी।

लाॅक डाउन से पहले और अब बदले हालात

पहले    अब

गाड़ियां 218    3 से 4
कर्मचारी 1100    400
सवारी प्रति बस 60    30
इन्कम लगभग 19 लाख    ना बराबर

^शनिवार काे 8 रूटाें के लिए ऑनलाइन टिकट सेवा शुरू कर दी है। बसाें काे संचालन साेमवार से किया जाएगा। यात्री ऑनलाइन टिकट बुक कर साेमवार काे बस में अपने गंतव्य को यात्रा कर सकते हैं।'' -राहुल मित्तल, जीएम, बस स्टैड, हिसार।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना