LPG बुकिंग कराने पर लगा 70 हजार का चूना:कूपन के इस्तेमाल पर कैश बैक लेने के लिए कस्टमर केयर को फोन किया, फिर कटते चले गए खाते से पैसे

हिसार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के पानीपत जिले के जवाहर नगर के सन्नी के खाते से हैकर्स ने 70 हजार रुपए निकाल लिए। उसने ऑनलाइन ऐप से गैस सिलेंडर बुक करवाया था। उसकी एवज में मिले कूपन पर कैश बैक ऑफर लेने के लिए उसने ऐप के कस्टमर केयर पर फोन किया था। हैकर्स ने उसे बातों में उलझाकर कैश बैक ऑफर की बजाय खाते से 70 हजार रुपए उड़ा दिए। मामले में साइबर क्राइम पुलिस जांच कर रही है।

सन्नी ने बताया कि उसने फोन पे ऐप के जरिए गैस सिलेंडर की बुकिंग करवाई थी। इस पर उसे फोन पे की तरफ से कूपन मिला था। जब इस कूपन पर कैश बैक नहीं आया तो उसने अपनी समस्या दर्ज करवाने के लिए गूगल से ऐप का कस्टमर केयर नंबर लेकर उस पर फोन किया था। उस समय नंबर लगातार व्यस्त आ रहा था। कुछ समय बाद उसी नंबर से वापस फोन आया।

फोन करने वाले ने खुद को फोन पे ऐप कर्मचारी बताते हुए उसके खाते में पैसे भेजने की बात कही। हैकर्स ने बातों में उलझाकर उससे यह भी पूछ लिया कि उसके खाते में कितने पैसे हैं। इसके बाद उसके खाते में तीन बार में 70 हजार रुपए कट गए। बैंक का मैसेज नहीं आने के कारण उसको पैसे कटने के बारे में तुरंत पता नहीं चला। इसके बाद उसने साइबर क्राइम को इस बारे में सूचना दी।

खबरें और भी हैं...