पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना को देंगे मात:काेराेना वैक्सीनेशन, 947 ने लगवाई दूसरी डोज

हिसार9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोविड-19 वैक्सीनेशन करवाने के बाद विक्ट्री िचह्न बनाते हुए आईडीएसपी की टीम। - Dainik Bhaskar
कोविड-19 वैक्सीनेशन करवाने के बाद विक्ट्री िचह्न बनाते हुए आईडीएसपी की टीम।
  • आईडीएसपी की टीम ने कोविड-19 वैक्सीनेशन का दूसरा टीका लगवाया

कोरोना से बचाव का दूसरा टीका लगवाने वाले लाभार्थियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। गुरुवार काे 1637 में से 947 लाभार्थियों ने दूसरा टीका लगवाया। बता दें कि 20 फरवरी तक हेल्थ वॉरियर्स को टीका लगवाने का छूट है।

इसके बाद उन्हें रूटीन इम्युनाइजेशन के तहत वैक्सीनेशन करवाने का मौका मिलेगा। इधर, कोविड-19 वैक्सीनेशन के दूसरी डोज लेने के बाद आईडीएसपी की टीम ने विक्ट्री चिह्न बनाते हुए संदेश दिया कि हम कोविड-19 को मात देकर रहेंगे। इससे पहले सिविल अस्पताल स्थित वैक्सीनेशन साइट पर कोविड-19 की दूसरी डोज लगवाने पहुंचे आईडीएसपी के नोडल अधिकारी डॉ. सुभाष खतरेजा, महामारीविद् डॉ. शिल्पी, माइक्रो बायोलॉजिस्ट डॉ. गरिमा, हेल्थ इंस्पेक्टर रमेश कुंडू, एमपीएचडब्ल्यू नूर मोहम्मद, राजपाल, लेबोरेट्री टैक्निशियन नीरज मेहता और उप अधीक्षक गुरदीप अनेजा ने टीकाकरण के तहत दूसरी डोज लगवाई।

एमपीएचडब्ल्यू नूर मोहम्मद ने बताया कि पूर्व में पहली डोज लेने के बाद से 28 दिन तक किसी भी प्रकार का कोई रिएक्शन, बुखार, एलर्जी या सिरदर्द की शिकायत सामने नहीं आई। अब दूसरी डोज लेने बाद ऑब्जर्वेशन टाइम पूरा होने तक किसी प्रकार की कोई शिकायत सामने नहीं आई। उन्होंने सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों, अधिकारियों और अन्य फ्रंटलाइंस कोरोना वॉरियर्स से अपील की है कि किसी भी तरह की अफवाह या भ्रांतियों पर ध्यान न देकर अपनी बारी आने पर टीकाकरण अवश्य करवाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें