कोरोना महामारी से लड़ने की जरूरत:कालाबाजारी करने वालाें के खिलाफ मुकदमे दर्ज हो : गर्ग

हिसार6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय मुख्य महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने देश व प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण नए केस बढ़ने व मौत के आंकड़े बढ़ने पर चिंता प्रकट की। उन्होंने कहा कि हम सबको एकजुट होकर कोरोना महामारी से लड़ने की जरूरत है।

गर्ग ने कहा कि बड़े अफसोस से कहना पड़ रहा है कि सरकार द्वारा हॉस्पिटल में मूलभूत सुविधा ना मिलने, वेंटिलेटर व ऑक्सीजन गैस की भारी कमी के साथ दवाइयां, रेमडेसिविर इंजेक्शन आदि की भारी कमी होने के कारण देश में 2 लाख से ज्यादा मौतें होना व हरियाणा में 27 अप्रैल को लगभग 101 व्यक्तियों से ज्यादा की मौत होना व कोरोना के केस बढ़ने पर गहरा दुख प्रकट किया। जबकि इस दुख की घड़ी में कई लोग देश व प्रदेश में टीके, दवाइयां व ऑक्सीजन की कालाबाजारी कर रहे हैं।

सरकार को कालाबाजारी करने वाले लोगों के खिलाफ उनके कारण मृत्यु होने के मुकदमे दर्ज कर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। आज प्रदेश की जनता सरकार के भरोसे पर नहीं रह कर भगवान के भरोसे पर जीने के लिए मजबूर व लाचार है। हिसार, रेवाड़ी, गुरुग्राम, पानीपत, पलवल व अन्य जिलों में ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों को जान गंवानी पड़ रही है, जबकि प्रदेश सरकार का दावा है कि हरियाणा में ऑक्सीजन, दवाइयां व हॉस्पिटलों में बेडों की कमी नहीं है।

गर्ग ने कहा कि सरकार को कोरोना मरीजों के लिए तुरंत प्रभाव से मेडिकल कॉलेज, सरकारी हॉस्पिटल व प्राइवेट हॉस्पिटल में 10 गुणा बेड़ों की क्षमता बढ़ानी चाहिए। सरकारी हॉस्पिटल में डॉक्टर व स्वस्थ कर्मचारियों की जो कमी है उसको तुरंत प्रभाव से नई भर्ती करके पूरा किया जाए।

खबरें और भी हैं...