• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Cheated Of 1.26 Lakh By Hacking ATM And Account And Asked OTP In The Name Of Closing The Credit Card By Telling Himself To The Bank

ATM व खाता हैक कर 1.26 लाख ठगे:खुद को बैंककर्मी बताकर की धोखाधड़ी, क्रेडिट कार्ड बंद करने के नाम पर पूछ लिया OTP

हिसार7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर

हरियाणा के हिसार जिले में ATM बदलकर व बैंक का क्रेडिट कार्ड बंद करने के नाम पर 1.26 लाख की ठगी के दो मामले सामने आए हैं। ठगों ने बड़े ही शातिराना तरीके से वारदातों को अंजाम दिया है। खाताधारकों को खातों से पैसे निकलने के बाद पता लगा कि उनके साथ ठगी कर ली गई है।

मिलगेट निवासी दिवान चंद ने बताया वह पीएनबी बैंक की ATM से पैसे निकलवाने के लिए गया था। उसने मशीन में दो बार अपना कार्ड डालकर पैसे निकालने का प्रयास किया, लेकिन पैसे नहीं निकले। उसी दौरान पीछे से एक युवक आकर बोला कि अंकल जी इस मशीन में सिर्फ 100-100 के नोट हैं, लाओ मैं निकालकर देता हूं।

दिवान चंद के अनुसार, युवक ने उसे बातों में उलझाकर ATM कार्ड उससे ले लिया। युवक ने कार्ड मशीन में डाल दिया और वहां से खिसक गया। जब कुछ देर बाद दिवान चंद ने मशीन से कार्ड निकालकर चेक किया तो मालूम पड़ा कि युवक कार्ड बदलकर ले गया है। कुछ देर बाद खाते से 27 हजार रुपए निकलने का मैसेज आ गया।

युवक ने वहां से निकलने के 20 मिनट बाद ही दूसरी ATM मशीन से उसके खाते से पैसे निकाल लिए। दूसरे मामले में हांसी की रामलाल कॉलोनी निवासी सुनील ने बताया कि उसने एसबीआई के खाते पर क्रेडिट कार्ड जारी करवाया हुआ है। दो महीने पहले उसने अपना क्रेडिट कार्ड बंद करने के लिए बैंक में लिखकर दे दिया था।

सुनील के अनुसार, 16 नवंबर को उसके पास फोन आया और फोन करने वाले ने कहा कि वह एसबीआई बैंक की उत्तम नगर शाखा से बोल रहा है। उसने क्रेडिट कार्ड बंद करने के लिए एप्लिकेशन दी है, इसलिए उसका कार्ड बंद किया जा रहा है। सुनील के अनुसार, फोन करने वाले ने उससे ओटीपी व क्रेडिट कार्ड नंबर ले लिया।

कुछ दिन बाद जब क्रेडिट कार्ड का बिल उसके पास आया तो पता चला कि उसके खाते से 99 हजार रुपए दूसरे खाते में ट्रांसफर किए हैं। हांसी पुलिस ने रविवार को इस मामले में केस दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...