पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पार्थ की मौत का मामला:न्याय के लिए आज डीसी से मिलेंगे बच्चे के परिजन, एफएसएल से मार्च के पहले सप्ताह में आ सकती है विसरा रिपोर्ट

हिसार5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

करीब एक माह पहले मान आंखों के अस्पताल में एक आंख में भैंगापन के ऑपरेशन के दौरान हुई सात वर्षीय पार्थ की मौत के मामले में विसरा जांच रिपोर्ट मार्च माह के पहले सप्ताह में आ सकती है। इस संबंध में एसआईटी ने एफएसएल में संपर्क करने पर उक्त जानकारी मिली थी। इस विसरा रिपोर्ट में मौत के कारण स्पष्ट हो सकते हैं। इसकी समीक्षा करके ही मेडिकल नेगलिजेंस बोर्ड अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा।

इस रिपोर्ट के 17 फरवरी तक आने की संभावना था लेकिन किन्हीं कारणों से जांच पूरी नहीं हुई। इस वजह से रिपोर्ट नहीं आई। इसी तारीख को बोर्ड की मीटिंग होनी थी लेकिन हेल्थ डायरेक्टर के इंस्पेक्शन और विसरा रिपोर्ट नहीं आने पर मीटिंग को स्थगित कर दिया था। अब रिपोर्ट आने पर बोर्ड बैठेगा।

इधर, न्याय की बजाए बार-बार तारीख मिलने से रोषित पार्थ के परिजन व संघर्ष समिति ने डीसी डॉ. प्रियंका सोनी से मिलने का फैसला लिया है। इसको लेकर मंगलवार को लघु सचिवालय जाकर डीसी से बुधवार को सुबह साढ़े 11 बजे मिलने का समय लिया है। इस दौरान पार्थ के पिता मोहित वधवा सहित अन्य परिजन, पार्षद अमित ग्रोवर, आप के नेता व अन्य मौजूद रहे।

अस्पताल बंद करो या हम आगे की कार्रवाई करेंगे : वधवा

दिवंगत पार्थ के पिता मोहित वधवा का कहना है कि अभी तक न्याय मिलता नहीं दिख रहा है। विसरा रिपोर्ट कब तक आएगी हमें उसकी भी जानकारी नहीं है। जब भी प्रशासन से गुहार लगाते हैं एक नई तारीख देकर कार्रवाई का आश्वासन मिलता है। हमने डीसी-एसपी के आग्रह पर धरना व बंद की काॅल वापस ली। लेकिन उसकी भी सुनवाई हो जिसने अपना बेटा हमेशा के लिए खो दिया। लापरवाही बरती है तभी पार्थ की जान गई। पहले घर खोल दिया फिर अस्पताल। ऐसे में बुधवार को डीसी से मांग करेंगे कि मान अस्पताल बंद करो या फिर हम आगे की कार्रवाई करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें