पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Colleges Continue Waiting List For Open Counseling, Confused Students, How To Know The Name Of Their College

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एडमिशन:ओपन काउंसिलिंग के लिए कॉलेजों को वेटिंग लिस्ट जारी उलझन में स्टूडेंट्स, कैसे जानें अपने कॉलेज का नाम

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्टूडेंट्स के लिए आज कॉलेज परिसर में लगेगी सूची, कंपार्टमेंट समेत हजारों विद्यार्थियों की सूची तैयार

कॉलेजो‌ं में यूजी एडमिशन के लिए ओपन काउंसिलिंग के तहत पहली वेटिंग लिस्ट मंगलवार को कॉलेजों को जारी कर दी गई है। स्टूडेंट्स के लिए यह लिस्ट बुधवार को जारी की जाएगी। इसके साथ ही स्टूडेंट्स के लिए उलझन भी बना दी है। स्टूडेंट्स को मंगलवार शाम तक किसी भी तरह की कोई सूचना जारी नहीं की गई, जिससे उन्हें अपने कॉलेज का पता चल सकेगा। इसके लिए अब विद्यार्थियों को खुद कॉलेज परिसर पहुंचकर अपना नाम चेक करना होगा। वहीं शहर के गवर्नमेंट पीजी कॉलेज में बुधवार को फिजिकल काउंसिलिंग के लिए मेरिट लिस्ट जारी नहीं की जाएगी। 29 अक्टूबर को बची हुई सीटों के 3 गुना अधिक विद्यार्थियाें को बुलाया जाएगा।

खाली सीटों पर दाखिले के लिए अभ्यार्थियों को स्वयं उपस्थित होना होगा

पहली ओपन मेरिट लिस्ट 28 अक्टूबर को लगेगी। इसके लिये अभ्यार्थियों को स्वयं सभी दस्तावेजों के साथ उपस्थित होना होगा। उच्चतर शिक्षा विभाग ने इसके लिए फिजिकल काउंसिलिंग की व्यवस्था की है। इन अभ्यार्थियों का नाम वेटिंग लिस्ट में होना चाहिए। अभ्यार्थियों की वेटिंग लिस्ट उच्चतर शिक्षा विभाग की वेबसाइट https://dheadmissions.nic.in/।

इसमें शामिल अभ्यार्थियों को अपने फार्म एवं सम्बन्धित दस्तावेज कॉलेज में जमा कराने होंगे। इसका समय दोपहर 12 बजे तक रहेगा। इन जमा हुए फार्मों से बची हुई सीटों की मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी, जिसे 2 बजे कॉलेज में लगाया जाएगा। इसमें शामिल अभ्यार्थियों को उसी दिन फीस शाम 5 बजे तक जमा करवानी होगी। बची हुई सीटों पर फिर अगले दिन यही क्रम दोहराया जाएगा। इसकी अंतिम तिथि 2 नवंबर होगी। अगर फिर भी कोई सीट बचती है तो 3 नवंबर को दोबारा उच्चतर शिक्षा विभाग के पोर्टल पर आवेदन करना होगा।

सेकंड व फाइनल इयर के एडमिशन की अंतिम तिथि 5 नवंबर

उच्चतर शिक्षा विभाग के द्वारा स्नातक द्वितीय, तृतीय एवं स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों के दाखिला प्रकिया भी जारी की जा चुकी है। जिसकी अंतिम तिथि उच्च शिक्षा विभाग ने 31 अक्टूबर से बढ़ाकर 5 नवंबर कर दी है। 2 नवंबर से कक्षाओं का आरंभ होने जा रहा है। इसके स्वरूप के बारे में जल्दी ही दिशानिर्देश आने की संभावना है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें