धोखाधड़ी व धमकी का मामला:शिकायतकर्ता बोला - पॉलिसी होल्डर पत्नी बीमार नहीं हुई, फर्जी तरीके से दूसरे राज्य में बीमा क्लेम हो गया पास

हिसार8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी के मैनेजर सहित 2 पर धोखाधड़ी व धमकी का केस दर्ज
  • दूसरे राज्य में हेल्थ इंश्योरेंस राशि गबन का मामला उजागर हुआ

कैंसर रोगियों को सड़क दुर्घटना में मृत दिखाकर बीमा क्लेम राशि हड़पने के मामलों के बाद मरीज के बीमार हुए बिना दूसरे राज्य में हेल्थ इंश्योरेंस राशि गबन का मामला उजागर हुआ है।

मिलगेट थाना पुलिस ने शांति नगर वासी जगन लाल की शिकायत पर स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी के मैनेजर नई दिल्ली के तिलक नगर वासी अभिषेक असीजा व एक अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में ख्यानत व धमकी देने का केस दर्ज किया है। पुलिस को जगन लाल ने बताया कि अभिषेक असीजा मेरा परिचित है। उसने मुझे बताया था कि स्टार हेल्थ में नाॅर्थ जोन का मैनेजर हूं। तुुझे अगर कंपनी के लोन डिपार्टमेंट में मैनेजर की नौकरी करनी है तो दिल्ली आ जाना।

3 फरवरी को दिल्ली में उसकी जान पहचान के होटल में उससे मिला था। वहां पर अभिषेक अपने एक सहयोगी के साथ आया। उसने मुझसे दस्तावेज की कॉपी मांगी और बोला कि नौकरी लगवा दूंगा। मुझे मेरे एक कागजात की फोटो कॉपी लेकर कहा कि मैं तेरी नौकरी स्टार हेल्थ में मैनेजर के रूप में हरियाणा में लगवा दूंगा।

4 फरवरी को मुझे बोला कि लोगों के दस्तावेज लेकर लोन करवाना शुरू कर। 25 प्रतिशत कमीशन मिलेगा। कई कंपनियों के नाम बताए। कहा कि उन कंपनियाें के मेडिक्लेम पास करवाकर जो राशि मिलती है उसमें से फर्जी मरीजों को अस्पताल में भर्ती करवाकर 50 फीसद कमीशन मिलेगा। इसमें से 25 फीसद तुम रख लेना। मैंने कहा कि ज्वाइंनिंग लैटर दिलवा दो। फिर काम करूंगा। उसने मुझे फर्जी काम करने के लिए कहा।

कागजाें में मरीज काे हाॅस्पिटल में भर्ती करवा रहा गिराेह, पाॅलिसी धारक काे पता ही नहीं

जगन लाल ने बताया कि लोगों के सिर्फ पॉलिसी नम्बर लेने होते हैं। अभिषेक व इसका गिरोह फर्जी तरीके से कागजों में मरीज को हॉस्पिटल में भर्ती करवा देते हैं, जो पॉलिसी धारक को पता भी नहीं चलता। मई 2020 को पत्नी की स्टार हेल्थ पॉलिसी करवाई थी। 13 मार्च 2021 को हिसार वासी मनोज शर्मा ने बताया कि तेरी पत्नी बबीता रानी उत्तर प्रदेश के अस्पताल में दाखिल है।

मैंने कहा नहीं तो बोला कि फिर तेरा मेडी क्लेम कैसे पास हो गया। मैंने कहा कि यह तो फर्जीवाड़ा हुआ है। स्टार हेल्थ कंपनी के हेल्पलाइन नंबर पर कंपलेंट की। बताया कि मेरी पत्नी का गलत बीमा पास हुआ है। न तो कोई जानकरी पूछी न ओटीपी आया। पत्नी को घर से करीब 600 किलोमीटर दूर अस्पताल में दाखिल दिखाया था। इस बारे में अभिषेक से बात हुई थी। उसने कंपलेंट करने पर अपशब्द बोले। जान से मारने की धमकी दी थी। इसके चलते पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की गुहार लगाई।

खबरें और भी हैं...