पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों पर हुए लाठीचार्ज का मामला:राेहतक में किसानाें पर लाठीचार्ज के विराेध में कांग्रेस ने राज्यपाल के नाम एडीसी काे ज्ञापन सौंपा

हिसार11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
किसानाें पर राेहतक में लाठीचार्ज के मामले के विराेध में मीटिंग करते कांग्रेसी नेता। - Dainik Bhaskar
किसानाें पर राेहतक में लाठीचार्ज के मामले के विराेध में मीटिंग करते कांग्रेसी नेता।
  • गर्ग बोले- तीन कृषि कानूनों को रद्द करवाने के लिए 4 महीने किसान कर रहे आंदोलन

रोहतक में किसानों पर हुए लाठीचार्ज के मामले काे लेकर कांग्रेस भवन में बैठक की गई। इसमें कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने किसानों के ऊपर हुए लाठीचार्ज पर रोष प्रकट किया। इसके बाद सभी कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल के नाम अतिरिक्त उपायुक्त को ज्ञापन साैंपा।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता बजरंग दास गर्ग ने कहा कि हमारे देश का अन्नदाता मोदी सरकार के तीन कृषि कानूनों को रद्द करवाने के लिए पिछले 4 महीनों से भी ज्यादा समय से हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर पर शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे हैं।

इस आंदोलन में अब तक 300 से अधिक किसान जान गंवा चुके हैं परंतु सरकार अपने पूंजीपति साथियों के इशारे पर देश के अन्नदाता की जायज मांगों को मानने को तैयार नहीं है। कांग्रेसी नेता रामनिवास राड़ा ने कहा कि भाजपा सरकार की इस हठधर्मिता के चलते किसान भाजपा-जजपा सरकार के नेताओं के कार्यक्रमों का शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे हैं।

गर्ग ने कहा कि 3 अप्रैल को हरियाणा के मुख्यमंत्री के रोहतक आगमन पर किसान भाई शांतिपूर्वक विरोध जता रहे थे तो पुलिस प्रशासन ने उन पर बर्बरता पूर्ण तरीके से लाठीचार्ज किया। इस लाठीचार्ज के कारण एक बहुत ही बुजुर्ग किसान सहित दर्जनों लोगों को गंभीर चोटें आई। इसी के चलते जिला कांग्रेस कमेटी ने किसानों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में हरियाणा सरकार के खिलाफ ज्ञापन सौंपा है।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, रामनिवास राड़ा, रणधीर पनिहार, लोक सेवा आयोग के पूर्व सदस्य चौधरी जगन्नाथ, कांग्रेस की हरियाणा लीगल सेल लाल के चेयरमैन बहादुर खोवाल, टैक्स ट्रिब्यूनल के पूर्व मेंबर हरपाल बूरा, जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन राजेन्द्र सूरा, ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप काेहली, भूपेन्द्र गंगवा, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रवक्ता अश्वनी शर्मा, मुकेश सैनी प्रदेश प्रवक्ता कांग्रेस कमेटी, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष आनंद जाखड़, महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष एडवोकेट कमल सहरावत, महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष सन्तोष जून, शहरी महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष स्नहेलता निम्बल, सुशील शर्मा पार्षद प्रतिनिधि वार्ड नं. 20, प्रमोद सिवाच आदि कांग्रेस नेतागण भारी संख्या में मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें