पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नहीं हटी इनहांसमेंट:काेर्ट में हलफनामा देने के बाद भी सेक्टरवासियों को राहत नहीं, अवमानना याचिका दायर

हिसार7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अधिकारियाें के बार-बार आश्वासन के बाद व काेर्ट में झूठे हलफनामे देने के बाद भी हुडा यानी एचएसवीपी ने सेक्टरवासियाें के खाताें से इनहांसमेंट नहीं हटाई। सेक्टर 16-17 आरडब्लूए अब इस मामले काे लेकर दाेबारा हाईकाेर्ट पहुंच गई है। सेक्टरवासियाें की तरफ से काेर्ट की अवमानना के तहत सीओसीपी यानी कंटेप्ट ऑफ कंटेंप्ट पीटिशन डाल दी है। हाईकाेर्ट ने अब इस मामले में हुडा अधिकारियाें से जवाब मांगा है। 25 नवंबर काे हुडा जवाब देना है कि खाताें से राशि क्यों नहीं हटाई गई।

आरडब्लूए प्रधान ने कहा है कि हाईकाेर्ट में जब केस डाला था ताे 24 फरवरी 2020 काे हुडा ने ये स्वीकार कर लिया था कि पुरानी इनहांसमेंट राशि हटा ली है। रीकैलकुलेशन के बाद नई राशि अपलाेड कर दी जाएगी। जबकि अधिकारियाें ने ऐसा आज तक नहीं किया। उन्हाेंने काेर्ट के समक्ष न्याय की मांग की है कि 24 फरवरी से लेकर जब तक फैसला नहीं हाेता उस दाैरान तक जितने भी लाेगाें हनहांसमेंट के रूप में पैसे भरवाए गए हैं उनके पैसे बयाज सहित वापस दिलवाया जाएं।

अर्जेंट कैटेगिरी का मामला बता लोगों ने मांगा न्याय

करीब आठ माह पूर्व एचएसवीपी के अधिकारियों द्वारा हाईकोर्ट में 24 फरवरी को सेक्टरवासियों के अकाउंट से इनहांसमेंट की राशि विड्रा करने के हलफनामे के बावजूद सेक्टरवासियों को राहत नहीं मिली है। इतना ही नहीं हलफनामे के बाद भी एचएसवीपी ने सेक्टरवासियों से इनहांसमेंट की राशि जबरन वसूल भी की है। काेर्ट के आदेशाें काे न मानने से सेक्टरवासियाें मे राेष है। इतना ही नहीं सेक्टरवासियाें के एडवाेकेट ने इस मामले में अरजेंट कैटगरी का मामला बताया है। अब इसकी सुनवाई के लिए व अधिकारियाें काे जवाब देने के लिए अगले महीने की तारीख दी है।

आरडब्लूए प्रधान श्याेराण बाेले अधिकारी कर रहे गुमराह

सेक्टर 16-17 आरडब्लूए प्रधान ने आराेप लगाए हैं कि हुडा अधिकारी सेक्टरवासियाें काे गुमराह करते रहे। हाल ही में एचएसवीपी अधिकारियों ने बयान दिया कि 2 अक्टूबर को सीएम द्वारा इनहांसमेंट विड्रा करने का बटन दबा दिया जाएगा, लेकिन अभी भी हालत जस के तस है। उन्हाेंने इस मामले में जिम्मेदार अधिकारियाें के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए काेर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें