पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घालमेल:सेक्टर 13 की पार्किंग पक्का करने को निगम ने नहीं ली एचएसवीपी से एनओसी, वर्क ऑर्डर दे दिए

हिसार14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।
  • सेक्टर 13 व सेक्टर 9-11 में अलग-अलग कार्याें का लगाया ज्वाॅइंट टेंडर

नगर निगम की टेक्निकल विंग काम के एवज में बड़ा घालमेल कर रही है। उच्च अधिकारियों से एडमिनिस्ट्रेटिव व टेक्निकल अप्रूवल किसी और काम की ली जाती है और माैके पर उसे नाॅट फिजिबल दिखाकर बाद में उस पैसे से कुछ और काम कराया जाता है।

कई बार पैसा वेस्टेज में अतिरिक्त काम बढ़ाकर उस पर खर्च किया जा रहा है। वार्ड 17 में इस तरह के मामले सामने अाने के बाद अब वार्ड 14 में भी ऐसा ही मामला सामने आया है। सेक्टर 13 की कम्युनिटी सेंटर के सामने पड़ी पार्किंग की जमीन पर पक्का करने का टेंडर लगाया गया था।

इसी टेंडर के साथ ज्वाॅइंट वर्क यानी करीब 58 लाख रुपये का टेंडर लगाया गया था। टेंडर प्रक्रिया पूरी हाेने के बाद कांट्रेक्टर काे वर्क ऑर्डर जारी कर दिए गए मगर अब माैके पर टीम काम करने पहुंची ताे काम से इनकार कर दिया गया। अधिकारियाें का कहना है कि यह जमीन हुडा यानी एचएसवीपी की कामर्शियल साइट की है। एेसे में यहां निगम पक्का नहीं कर सकता।

पार्षद बाेले-फिजिबल है या नहीं, अफसरों काे देखना था

पार्षद अमित ग्राेवर ने कहा कि नगर निगम ने ज्वाॅइंट वर्क के लिए करीब 58 लाख रुपये का टेंडर लगाया था। इस टेंडर में ही 8 लाख रुपये का काम पार्किंग काे पक्का करने का था। इसे कराने के लिए हाउस की मीटिंग में भी एजेंडा रखा था। निगम ने एस्टीमेट बनाकर टेंडर लगा वर्क अाॅर्डर जारी कर दिए। अब काम करने से इनकार किया जा रहा है कि यह जमीन एचएसवीपी की है और एनओसी भी नहीं है। यह अफसरों काे देखना चाहिए था।

हर लेवल पर लापरवाही

बड़ा सवाल है कि जब अधिकारियाें ने एस्टीमेट तैयार किया ताे क्या माैके पर जाकर नहीं किया गया। अगर माैके पर जाकर किया ताे यह नहीं देखा कि यह जमीन किसकी है। यानी हर स्टैप पर लापरवाही बरती गई है।

जमीन हुडा की है। निगम पार्षद ने कहा था कि एनओसी हम ले आएंगे। हमने टेंडर में पर्टीकुलर जगह का टेंडर नहीं लगाया था। जब तक एनओसी नहीं लाएंगे हम काम नहीं कर सकते। इस टेंडर में हमने आइटम लिया है। यह काम नहीं कराया ताे इससे मेंटीनेस या रिपेयर का काम कराया जा सकता है या फिर यह पेमेंट सेविंग में आ जाएगी। -संदीप सिहाग, एक्सईएन, नगर निगम।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें