पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेडिकल लीव का खेल:निगम अफसरों ने सीएमओ काे जांच के लिए लिखा

हिसार10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम के कुछ कर्मचारी मेडिकल लीव के नाम पर खेल कर रहे हैं। फरलाे के लिए बार-बार एक ही डाॅक्टर से मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाकर मेडिकल लीव ले रहे हैं। बार-बार एक ही मेडिकल ऑफिसर की छुट्टी की अनुशंसा देखने के बाद मेडिकल सर्टिफिकेट शक के दायरे में आ गया है।

मामले काे लेकर नगर निगम अधिकारी इसकी पड़ताल में जुट गए हैं। नगर निगम की तरफ से स्वास्थ्य विभाग काे लिखा है कि इस मामले की जांच की जाए कि एक ही डाॅक्टर कैसे बार-बार निगम के कर्मचारियाें काे सर्टिफिकेट जारी कर रहा है।

साथ ही बताया जाए कि यह किसके अधिकार क्षेत्र में हैं। जानकारी के अनुसार किसी भी मेडिकल ऑफिसर की अनुशंसा पर नियमानुसार एक बार में किसी भी कर्मचारी को चार दिन का मेडिकल अवकाश मिल सकता है। इससे अधिक समय के मेडिकल अवकाश के लिए सिविल सर्जन के काउंटर साइन जरूरी है। मगर ईओ का कहना है कि सिर्फ मेडिकल ऑफिसर के हवाले से बनाए गए मेडिकल ‌सर्टिफिकेट के आधार पर ही एक-एक महीने तक की छुट्टी ले लेते हैं।

कार्यालय के कुछ कर्मचारी बार-बार एक मेडिकल ऑफिसर से सर्टिफिकेट बनवाकर मेडिकल लीव ले रहे हैं। इस बारे में जांच के लिए सिविल सर्जन को लिखकर नियमों की जानकारी भी मांगी गई है।'' - अमन ढांडा, ईओ, नगर निगम हिसार।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें