पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना को हराना है:निगम का फेस्टिवल प्लान-मेन बाजारों में नहीं लगेंगी फड़, आसपास खाली जगह की तलाश

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजगुरु मार्केट आर्गेनाइजेशन के पदाधिकारियाें के साथ बैठक करते हुए नगर निगम कमिश्नर अशाेक गर्ग, जेसी बैलिना व डीएमसी प्रदीप हुड्डा।
  • संक्रमण काल में बाजारों में भीड़ ना लगे इसलिए नगर निगम प्रशासन ने लिया फैसला

कोरोना के चलते नगर निगम अधिकारियाें ने फैसला लिया है कि त्योहारी सीजन पर इस बार बाजाराें में फड़ नहीं लगेंगी। ताकि भीड़ ना लगे और संक्रमण से बचाव रहे। फेस्टिवल पर स्टॉल लगाने के लिए बाजारों के आसपास खाली जगह ढूंढी जाएंगी। वहीं राजगुरु मार्केट के व्यापारी भी इस मुद्दे पर दो गुटों में बंटे हैं। एक गुट बाजारों में फड़ के लिए जगह मांग रहा है तो दूसरा गुट बाजारों में फड़ लगाने के पक्ष में नहीं है।

निगम कमिश्नर अशाेक गर्ग ने बाजारों की व्यवस्था के लिए ज्वाॅइंट कमिश्नर बैलिना, डीएमसी डाॅ. प्रदीप हुड्डा व अन्य अधिकारियाें के साथ बैठक की। निगम कमिश्नर ने कहा कि त्योहारी सीजन में बाजारों में फड़ व अतिक्रमण के कारण जनता को परेशानी का सामना करना पड़ता है। टेक्निकल विंग के एक्सईएन की वार्ड वाइज ड्यूटी लगाई है कि वे अपने-अपने पांच पांच वार्ड में ऐसी जगह तलाश करें, जो बाजाराें के साथ लगती हाे और आम लाेगाें काे दिक्कत न हाे और माैके पर भीड़ ना हाे।

वहीं विकल्प के तौर पर पुराना गवर्नमेंट काॅलेज मैदान को फाइनल करने पर सभी ने सहमति प्रकट की। वहीं राजगुरु मार्केट एसाे. के प्रधान गाैतम नारंग व महासचिव सुरेंद्र बजाज ने कहा कि वे दाे दिन बाद मेयर व कमिश्नर से मिलेंगे। मांग की जाएगी कि फड़ बाजार में न लगे। व्यापारियाें काे त्याेहाराें तक बरामदे दिए जाएं।

राजगुरु मार्केट ऑर्गेनाइजेशन की मांग, बाजार में फड़ लगाने को दी जाए जगह

त्योहारी सीजन में बाजाराें के अंदर फड़ लगाने की मांग काे लेकर राजगुरु मार्केट वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन ने निगम अधिकारियाें के साथ बैठक की। उन्हाेंने मांग रखी कि बाजाराें के अंदर ही फड़ लगाने दी जाए। इस पर निगम कमिश्नर ने दाे टूक कहा कि ऐसा संभव नहीं है। उन्हाेंने व्यापारियाें काे बरामदे खाली करने की भी बात कही। ऑर्गेनाइजेशन ने बरामदे नहीं खाली करने की बात कही। निगम कमिश्नर अशोक गर्ग ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि कितनी जगह डिस्प्ले के लिये चाहिए इसके बारे में बताइए।

बाजाराें में पहुंची नगर निगम टीम ने किए 27 चालान

नगर निगम टीम बुधवार काे अतिक्रमण हटाने काे लेकर बाजाराें में पहुंची। राजगुरु मार्केट पहुंचकर उन्हाेंने बरामदाें में सामान रखने वाले 27 व्यापारियाें के माैके पर ही चालान किए। तीन व्यापारियाें ने माैके पर ही चालान भर दिया। उधर, निगम जुर्माना की राशि बढ़ाने की तैयारी कर रहा है। पहले अतिक्रमण काे लेकर 500 रुपये का दुकानदाराें का चालान किया जाता रहा है। अब अधिकारी चालान 2 हजार रुपये का करने जा रहे हैं। नगर निगम की तहबाजारी टीम ने इसकाे लेकर फाइल चलाई है।

बरामदें अभी खाली नहीं करेंगे। निगम टीम पूरा बाजार छाेड़कर सीधे राजगुरु मार्केट पहुंच जाती है जाेकि गलत है। सभी के साथ एक जैसा व्यवहार करना चाहिए। एसाेसिएशन सड़काें पर फड़ के पक्ष में नहीं है। बाजाराें में अव्यवस्था न फैले। -गाैतम नारंग, प्रधान राजगुरु मार्केट एसाेसिएशन।

निगम आयुक्त से मांग की है कि दुकानदाराें काे दीपावली तक काम करने की छूट दी जाए। पहले नाेटबंदी व जीएसटी फिर काेविड-19 ने व्यापार काे तहस नहस कर दिया। अब निगम प्रशासन ने चालान काटने शुरू कर दिए जाे कि गलत है। -अक्षय मलिक, पूर्व प्रधान, राजगुरु मार्केट आर्गेनाइजेशन

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें