पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मंडे पॉजिटिव:घरवालों से चाेरी-छिपे ली क्रिकेट की काेचिंग, अब हरियाणा की रणजी टीम में घिराय का मनदीप बूरा

हिसार13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फास्ट बॉलर मनदीप बूरा।
  • रिवार ने रोका तो बड़ी बहन बॉक्सर स्वीटी बूरा ने दिया साथ

घिराय का मनदीप बूरा साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी डेल स्टेल काे राेल माॅडल मानकर क्रिकेट में नेशनल लेवल पर प्रदेश का नाम राेशन कर रहा है। वह हरियाणा की रणजी टीम में फास्ट बाॅलर हैं। मनदीप बूरा काे शुरुअात में परिवारवालाें का साथ नहीं मिला। घरवाले क्रिकेट खेलने से मना करते थे लेकिन मनदीप काे बचपन से ही क्रिकेट का शाैक था। ऐसे में घरवालाें को बिना बताए 2012 में क्रिकेट एकेडमी ज्वाॅइन कर ली। इसमें बड़ी बहन अंतरराष्ट्रीय बाॅक्सर स्वीटी बूरा और छाेटी बहन सीवी बूरा ने मदद की। हाल में मनदीप बूरा हरियाणा लेवल पर रणजी ट्राॅफी के लिए खेल रहे हैं।

सैयद मुस्ताक अली ट्राॅफी में एक मैच में दाे विकेट

2018 में ओडिशा के कटक में हुई सैयद मुस्ताक अली ट्राॅफी में अमित मिश्रा की कप्तानी में मनदीप एक मैच में प्लेइंग इलेवन में टीम का हिस्सा रहे। उन्हाेंने इस टी-20 मैच में फास्ट गेंदबाजी करते हुए दाे विकेट हासिल किए।

अब टारगेट 2021 आईपीएल

मनदीप बूरा का कहना है वाे वर्ष 2021 में आईपीएल में खेलने के लिए तैयार हैं। मनदीप पिछले तीन साल से हरियाणा की तरफ से फास्ट बाॅलराें में सबसे ज्यादा विकेट लाने वाले खिलाड़ी रहे हें। यही नहीं अंडर 20 थ्री नेशनल प्रतियाेगिता में मनदीप ने 50 से ज्यादा विकेट पाए हैं। क्रिकेटर मनदीप का कहना है कि किक्रेट में कम्पीटिशन ज्यादा है। ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें