पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऑनलाइन वेबिनार:दाे हजार और एलुमनी एचएयू से जाेड़े गए छात्रों को राेजगार, स्टार्टअप के देंगे टिप्स

हिसार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एचएयू के पदाधिकारियाें ने विवि की छात्र एवं छात्राओं काे राेजगार दिलाने और नए स्टार्टअप शुरू करने के बाद दूसराें काे राेजगार दिलाने और विदेश में जाकर नाैकरी करने के सपने काे पूरा करने के लिए अनूठी पहल की है। देश से लेकर विदेशों में विवि का नाम राेशन कर रहे दाे हजार और एलुमनी विवि के साथ जाेड़े गए हैं। जिनसे जल्द ऑनलाइन माध्यम से विवि के छात्र एवं छात्राओं काे रूबरू कराया जाएगा। इसके साथ ही विवि के टॉपर छात्राें के माध्यम से छात्राें काे सफल हाेने के टिप्स दिलाए जाएंगे। जनवरी माह के अंत में एलुमनी और छात्राें काे रूबरू कराया जाएगा।

दरअसल, एचएयू के पदाधिकारी छात्र एवं छात्राओं के साथ साथ किसानाें काे राेजगार दिलाने के लिए पहले से ही प्रयासरत है। इसके लिए जहां विवि में छात्राें और किसानों काे कई तरह की ट्रेनिंग दी जा रही है। वहीं खुद भी राेजगार दिलाने का प्रयास किया जाता है। पहले से ही एचएयू के साथ 10 हजार से अधिक एलुमनी जुड़े हैं। एचएयू के कुलपति प्राे. समर सिंह ने बताया कि देश से लेकर विदेश में बड़े पदाें पर आसीन और एचएयू का नाम राेशन कर रहे डाॅक्टर, इंजीनियर, शिक्षक आदि करीब दाे हजार एलुमनी का ब्याेरा तैयार कराया गया है।

जाे छात्राें काे ऑनलाइन माध्यम से बताएंगे कि जीवन में सफल कैसे हाे सकते हैं। यही नहीं छात्राओं की पढ़ाई के दाैरान आने वाले समस्याओं का भी समाधान किया जाएगा। यही नहीं छात्राें काे एलुमनी के माेबाइल नंबर भी दिलाए जाएंगे, ताकि किसी तरह की परेशानी हाेने पर वह सीधे एलुमनी से भी बात कर सकें। ऑनलाइन हाेने वाले कार्यक्रम की तैयारी भी पूरी कर ली गई है। जल्द ऑनलाइन कार्यक्रम की तारीख निर्धारित कर दी जाएगी।

एचएयू ने अटल रैंकिंग में देश में पहला स्थान पाया था

वैसे ताे हाल ही में एचएयू ने अटल रैंकिंग में देश में पहला स्थान प्राप्त किया था। एचएयू के कुलपति ने बताया कि एलुमनी से सीधे रूबरू हाेने पर छात्राें का मानसिक विकास भी हाेगा। वह खुद राेजगार के साथ-साथ अन्य काे भी खुद का स्टार्टअप शुरू कर राेजगार देने वाले बनेंगे। इससे विश्व स्तर पर विवि का नाम भी राेशन हाेगा। वीसी ने बताया कि किसी भी काेर्स में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्र एवं छात्राओं से भी विवि के छात्राें काे रूबरू कराया जाएगा, ताकि वह भी टाॅपर की तरह ही परीक्षा की तैयारी कर उच्च स्थान प्राप्त करें। यही नहीं विवि का नाम भी हर स्तर पर राेशन हाे। इसके लिए टाॅपर का ब्याेरा भी तैयार किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें