पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना का कहर:प्रदेशभर में 12 रोडवेज कर्मियों की मौत दुखदायी : किरमारा

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

काेराेना से प्रदेशभर के राेडवेज डिपुओं में एक दर्जन से ज्यादा राेडवेज कर्मचारियाें की माैत दुखदायी है। यह बात हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के राज्य प्रधान दलबीर किरमारा ने यहां जारी बयान में कही। किरमारा ने सरकार से रोडवेज कर्मचारियों को कोरोना योद्धा मानने, चिकित्सकों की तर्ज पर 50 लाख की बीमा करवाने व मृत्यु की हालत में उनके एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने की घोषणा पर अमल करने की मांग की है।

दलबीर किरमारा ने कहा कि अब तक एक दर्जन से अधिक चालकों, परिचालकों व अन्य कर्मचारियों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है। ये मौतें राज्य के करनाल, जींद, भिवानी, डबवाली सब डिपो व अन्य डिपुओं में हुई है। कोरोना की पिछली लहर ने भी अनेक कर्मचारियों को शिकार बनाया था, लेकिन उन्हें भी किसी तरह का मुआवजा सरकार की तरफ से नहीं दिया गया।

किरमारा ने कहा कि एक तरफ तो सरकार के निर्देश हैं कि बसों में सोशल डिस्टेंस के तहत 50 प्रतिशत सवारी लेकर चलें, लेकिन दूसरी तरफ कुछ डिपुओं में अधिकारी दबाव डाल रहे हैं कि पूरी सवारी लेकर चलें। ऐसे में चालकों, परिचालकों के पास न तो सुरक्षा के कोई उपकरण है और न ही वे सोशल डिस्टेंस रख पाते हैं। इसलिए बसों में सोशल डिस्टेंस के लिए 50 प्रतिशत सवारियां बैठाने का नियम कड़ाई से लागू करवाया जाए।

खबरें और भी हैं...