• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Delhi CM Arvind Kejriwal Punjab CM Bhagwant Mann Hisar Make India One Mission Farmer Protest PWD Rest House Adampur

आदमपुर में AAP की तिरंगा यात्रा:केजरीवाल बोले- मैं हरियाणा का छोरा हूं, आपका सिर नीचा नहीं होने दिया, एक मौका दे दो

हिसार3 महीने पहले

मेक इंडिया वन मिशन के तहत हिसार के आदमपुर की अनाज मंडी में गुरुवार को आम आदमी पार्टी ने तिरंगा यात्रा निकाली। इसमें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान पहुंचे। इस मौके पर केजरीवाल ने अपने संबोधन में कुलदीप बिश्नोई पर कटाक्ष किए और खुद को हरियाणा का छोरा बताया।

केजरीवाल ने कहा कि मेरा चाचा और भाई आदमपुर में ब्याहे हुए हैं। कई रिश्तेदारियां हैं। मैंने हिसार में नौंवी-दसवी कैंपस स्कूल से की। 11वीं 12वीं में पूरे हरियाणा में 6वीं पोजिशन आई थी। उस समय कभी नहीं सोचा था कि भगवान इस पोजिशन पर पहुंचा देगा। भगवान कहीं पर भी ले जाता है।

उन्होंने कहा कि आईआईटी करके दिल्ली गया। एक ही बात कहना चाहूंगा कि मैं जहां भी गया आपका सिर झुकने नहीं दिया। हरियाणा का सिर ऊपर रखा। दिल्ली के स्कूल शानदार कर दिए। सारे कहते हैं कि हरियाणा का छोरा है। इसकी चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। दो साल पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति की पत्नी मेलानिया ट्रंप बोली कि मैं केजरीवाल का स्कूल देखने जाऊंगी। मोदी ने बहुत समझाया कि बहन जिद ना कर, मान जा। दूसरे स्कूल दिखा देता हूं, लेकिन मेलानिया ट्रंप दिल्ली के स्कूल देखने आई।

अरविंद केजरीवाल रैली को संबोधित करते हुए।
अरविंद केजरीवाल रैली को संबोधित करते हुए।

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में मेरा भाई भगवंत मान है, जिसने भ्रष्टाचार को खत्म किया। पंजाब में जीरो बिजली के बिल आने वाली हैं। मुझे फ्री करने की विद्या आती है और मैने अपनी विद्या अपने भाई भगवंत मान को सिखा दी। पंजाब में कोई पैसे मांगे तो रिकार्डिंग भेजते ही अफसर को 24 घंटे में सस्पेंड कर दिया जाता है। पंजाब में मोहल्ला क्लीनिक खोल दिए। पूरी दुनिया के स्कूल, अस्पताल ठीक करता घूम रहा हूं। हरियाणा वाले तुम भी स्कूल, बिजली के बिल जीरो करवा लो। हरियाणा मेरी जन्म भूमि है, मेरा राज्य है।

उन्होंने कहा कि खट्‌टर साहिब रोज स्कूल बंद करवाने के लिए पहुंचते हैं। हरियाणा के स्कूलों में 18 लाख बच्चे पढ़ते हैं। दिल्ली में उल्टी गंगा बहा दी। अमीर लोग भी अपने बच्चों के प्राइवेट स्कूलों से नाम कटवाकर सरकारी स्कूलों में भेज रहे हैं। हरियाणा वालों तुम भी कुछ काम करवा लो, तुम्हारा ही छोरा हूं। मोहल्ला क्लीनिक बनवा लो, बिजली मुफ्त चाहिए या नहीं। कहते हैं केजरीवाल फ्री की रेवड़ी बांट रहा है। सरकार के एक- एक मंत्री को 4 हजार यूनिट बिजली फ्री मिलती है। मैं पैसे चोरी नहीं कर रहा हूं।

केजरीवाल ने कहा कि स्विस बैंक में खाता नहीं है। मेरे पास कुछ नहीं है, केवल जनता की दुआएं और आशीर्वाद है। दोस्तों दो साल बाद हरियाणा का चुनाव है, एक मौका अपने लाल को देकर देख लो, एक मौका केजरीवाल को दे दो। काम नहीं किया तो लात मारके बाहर फेंक देना, दोबारा नहीं आऊंगा। चुनाव का ट्रेलर अभी है।

तिरंगा यात्रा निकालते हुए केजरीवाल और भगवंत मान
तिरंगा यात्रा निकालते हुए केजरीवाल और भगवंत मान

केजरीवाल ने कुलदीप बिश्नोई पर तंज कसते हुए कहा कि मौजूदा विधायक 1998 से विधायक हैं। उसने अच्छा काम किया हो तो वोट दे देना, नहीं तो बदलाव ला देना। 2019 में एक सीट संगरूर में जीते। 2022 में हमारी सरकार बन गई। आदमपुर में एक सीट जीता दो 2024 में हरियाणा में हमारी सरकार बन जाएगी। एक समय था हरियाणा में आदमपुर की पूरी चौधराहट होती थी, अब कहां गई। पूरे देश में आदमपुर की चर्चा हो जाएगी। दुनिया के नक्शे के नाम पर आदमपुर छा जाएगा।

आदमपुर बदलाव के लिए तैयार

वहीं पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि हरियाणा के लोग बदलाव के लिए तैयार हैं। यह कोई शक्ति प्रदर्शन नहीं है, हम तो वैसे ही आए थे। कल हिसार में थे। आदमपुर आए आपने प्यार दिया। आदमपुर का प्यार देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आदमपुर वाले कुछ न कुछ नया करने वाले हैं।

कुलदीप बिश्नोई ने भाजपा में जाने के लिए आदमपुर की जनता से नहीं पूछा। जजपा ने भाजपा के साथ जाने के लिए आप लोगों से पूछा? मशीन का बटन दबाने के लिए 8 से 10 घंटे मिलते हैं। वो बटन आपके बच्चों की अच्छी शिक्षा का बटन है। स्वास्थ्य, सस्ती बिजली, महिलाओं के लिए मान सम्मान का, व्यापारियों को उत्साहित करने के लिए बटन है। ये बदल जाते हैं तो तुम बदल जाओ। आदमपुर वालों आपके पास एक मौका आया है, इनको सबक सिखाने का है। आप इन्हें बता दो। हरियाणा औ पंजाब छोटे- बड़े भाई है। फसल आने वाली है। दही जमाने के लिए जाग का एक चम्मच चाहिए। आदमपुर वालों एक चम्मच जाग का दे दों, पूरे हरियाणा में ईमानदारी का दही जमाने के लिए हम तैयार है।

भगवंत मान रैली में बोलते हुए।
भगवंत मान रैली में बोलते हुए।

भगवंत मान ने कहा कि बड़ी- बड़ी दुकानें बंद होंगी। कुलदीप बिश्नोई की 107 नंबर दुकान भी बंद होगी। कुलदीप जैसे लोग अहंकार में आकर अर्श पर जाते हैं, लोग इन्हें फर्श पर ला देते हैं। दिल्ली में एक बार झाड़ू का बटन दबाया था, उसके बाद दूसरे बटन दबाना भूल गए। कांग्रेसी की हालत 90 साल के बुजुर्ग की तरह हो गई, जिसे डॉक्टर कहता है कि घर बैठाकर सेवा कर लो। अब कुछ नहीं बचा। दूसरी पार्टी जुमलों की पार्टी है। जुमलों की फैक्ट्री चल रही है। इनसे बच कर रहना।

तिरंगा यात्रा निकली

इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की आदमपुर में तिरंगा यात्रा निकाली। तिरंगा यात्रा क्रांति चौक से शुरू हुई है और अनाज मंडी की ओर चल दी। केजरीवाल के साथ ट्रक पर पंजाब के सीएम भगवंत मान, हरियाणा प्रभारी सुशील गुप्ता, अशोक तंवर भी उपस्थित है। ट्रक पर सवार केजरीवाल और भगवंत मान लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन कर रहे हैं। तिरंगा यात्रा अनाज मंडी में रैली स्थल पर पहुंची।

पंजाब पुलिस की सुरक्षा में केजरीवाल

तिरंगा यात्रा में अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में पंजाब के पुलिस कर्मचारी ही दिखाई दिए। पंजाब के सिक्योरिटी ही तिरंगा यात्रा में तैनात रही।

किसानों ने किया था विरोध

वहीं बीते कल शाम को दिल्ली सीएम को किसानों का विरोध झेलना पड़ा। अरविंद केजरीवाल का किसानों ने पीडब्लूडी रेस्ट हाउस में विरोध किया। किसानों ने केजरीवाल और भगवंत मान के खिलाफ नारे भी लगाए। हालांकि किसानों से ज्ञापन लेने के लिए केजरीवाल बाहर भी आए, परंतु किसानों ने मीटिंग न होने पर रोष जताया और नारेबाजी कर दी।

केजरीवाल मिलने के लिए बाहर आए
केजरीवाल मिलने के लिए बाहर आए