• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Demonstration Of Farmers Continues Near MLA Kamal Gupta's Residence, Farmers Standing On The Front Even At Night

हिसार में थम गया विवाद:विधायक कमल गुप्ता और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच बातचीत के बाद बनी सहमति, दो दिन से चल रहा धरना भी खत्म किया

हिसार17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दिन में विधायक आवास के बाहर कर रखी थी बैरिकेडिंग। - Dainik Bhaskar
दिन में विधायक आवास के बाहर कर रखी थी बैरिकेडिंग।

हिसार में बीजेपी विधायक डॉ कमल गुप्ता और किसानों के बीच दो दिन से चल रहा विवाद वीरवार शाम निपट गया। दोनों पक्षों में आपसी बातचीत के बाद इस विवाद का शांतिपूर्ण हल हो गया और किसानों ने सहमति के बाद अपना धरना उठा लिया। धरना निपट जाने के बाद पुलिस ने मलिक चौक से लक्ष्मीबाई चौक वाले रास्ते की बैरिकेडिंग हटाकर वहां से ट्रैफिक शुरू करवा दिया है।

विधायक के साथ मीटिंग के बाद बात रखते हुए किसान नेता
विधायक के साथ मीटिंग के बाद बात रखते हुए किसान नेता

इस बारे में किसानों की एक कमेटी की विधायक डा. कमल गुप्ता के साथ उनके आवास पर मीटिंग हुई। मीटिंग में किसानों ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि विधायक ने उन्हें असामाजिक तत्व कहा है और साथ ही विवाद को बढ़ाने वाली बातें कहीं हैं। इस पर डॉ गुप्ता ने कहा कि उन्होंने किसानों को अराजक नहीं कहा है। उन्होंने आंदोलन में शामिल उन लोगों को अराजक कहा था जिन्होंने उनके साथ हाथापाई की और उनका कुर्ता फाड़ दिया। किसान उनके लिए पहले भी सम्मानित थे, हैं और आगे भी रहेंगें। इसके बाद विधायक डॉ कमल गुप्ता ने बुजुर्ग किसान के पांव छूकर आदर दिया। मीटिंग में दोनों पक्षों की आपसी सहमति बन गई और उसके बाद किसानों ने अपना धरना खत्म कर दिया। विवाद को लेकर पिछले दो दिनों से आपसी खींचतान चल रही थी। किसानों ने बीते दो दिनों से विधायक आवास के नजदीक धरना दिया हुआ था और पुलिस ने उसके लिए पुलिस सड़क पर दोनों तरफ बैरिकेडिंग की थी, इस कारण दो दिनों से आवागमन में परेशानी बनी हुई थी।

दिन के समय धरना देते हुए किसान
दिन के समय धरना देते हुए किसान

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने विधायक के आवास के दोनों तरफ 100-100 मीटर पहले बैरिकेडिंग कर दी थी। प्रेम नगर एरिया की तरफ खुलने वाली गलियों को भी बंद कर दिया था। पुलिस ने किसानों को विधायक आवास से 200 मीटर दूर जिंदल ज्ञान केंद्र के पास रोका हुआ था। एचएयू की तरफ जाने वाले रास्ते के पास भी बैरिकेडिंग की गई थी। रास्ते खुल जाने से लोगों की परेशानी दूर हुई है।

खबरें और भी हैं...