पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एहतियातन:विभाग स्कूलों में कराएगा शिक्षकों और छात्रों का कोरोना टेस्ट, पहले दिन 60 सैंपल लिए

हिसार5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो।

शिक्षा विभाग स्कूलों में टीचर और स्टूडेंट्स के कोरोना टेस्ट कराएगा। शिक्षा विभाग के खंड शिक्षा अधिकारी डॉ. सुभाष वर्मा की तरफ से इसके लिए गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से संपर्क साधा गया। सिविल अस्पताल के एसएमओ डॉ. राहुल बुद्धिराजा ने इसके लिए सहमति दे दी। अब शिक्षा विभाग को तय करना है कि किस दिन किस स्कूल में शिक्षकों और विद्यार्थियों के सैंपल लिए जाने हैं।

खंड शिक्षा अधिकारी डॉ. सुभाष वर्मा ने बताया कि इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। शुक्रवार या शनिवार से सैंपल लिए जाने का सिलसिला शुरू कर दिया जाएगा। खंड प्रथम के अंतर्गत करीब तीन सौ सरकारी और प्राइवेट स्कूल हैं। सभी में सैंपल लिए जाएंगे। शहर के सुशीला भवन स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में उपस्थित 60 छात्राओं की सैंपलिंग की गई।

सख्ती : मास्क न पहनने पर 10 दिन में 2560 लोगों के चालान

जिला पुलिस ने कोरोना महामारी से आमजन को सचेत व जागरूक करने के लिए 30 अक्टूबर से 30 नवंबर तक विशेष अभियान चलाया हुआ है। एसपी बलवान सिंह राणा ने सभी थानों व चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि बिना मास्क पहने लोगों के चालान काटे। इसके साथ ही उन्हें जागरूक करें। इस कड़ी में गुरुवार को 278 लोगों के चालान काटे हैं। वहीं, बीते 10 दिनों में कुल 2560 लोगों के बिना मास्क के चालान काटने की कार्रवाई हुई है। एसपी राणा ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि मास्क पहनें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें