काेराेना गाइडलाइन में लापरवाही:डीसी-डीआईजी के निरीक्षण के बावजूद बस स्टैंड में नहीं दिखी सख्ती

हिसार21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हिसार बस अड्‌डे पर कर्मचारी ने नहीं लगाया प्रॉपर तरीके से मास्क, टिकट काउंटर पर लगी भीड़। सोशल डिस्टेंसिंग भी नजर नहीं आई। - Dainik Bhaskar
हिसार बस अड्‌डे पर कर्मचारी ने नहीं लगाया प्रॉपर तरीके से मास्क, टिकट काउंटर पर लगी भीड़। सोशल डिस्टेंसिंग भी नजर नहीं आई।

जेब में मास्क डालकर यात्री बस स्टैंड के मेन गेट से कर रहे थे एंट्री। पुलिस की जाे टीम आमजन के चालान काट रही थी खुद उनके चेहरे से मास्क गायब था। कुछ ऐसा ही नजारा बसाें के अंदर भी देखने काे मिला, जहां अधिकांश सवारियां बिना मास्क के बैठी थी। पूरे हालात का जायजा लेने दैनिक भास्कर की टीम गुरुवार सुबह 11 बजे बस स्टैंड परिसर पहुंची तो काेराेना गाइडलाइन की धड़ल्ले से अनदेखी होती नजर आई। बीते दिन डीसी डाॅ. प्रियंका साेनी व डीआईजी बलवान सिंह राणा ने रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड का निरीक्षण कर मास्क काे लेकर सख्त हिदायत जारी की थी, इसके बावजूद आज बस स्टैंड पर किसी तरह की सख्ती देखने काे नहीं मिली।

लाइव रिपाेर्ट : चालान काटने वाले ही नहीं लगा रहे मास्क, गेट नंबर 1 व 2 पर एक राेडवेज कर्मी ड्यूटी पर नहीं दिखा

बस स्टैंड गेट का नजारा

बस स्टैंड नंबर 1 पर गुरुवार दाेपहर से यात्री बिना मास्क एंट्री करते दिखे। हालांकि वहां हाेमगार्ड के दाे जवान मास्क न लगाने वालाें का चालान काट रहे थे। लेकिन इसके बावजूद अधिकांश यात्री बिना मास्क घूम रहे थे। तलाकी गेट के समीप लाेकल बस स्टैंड के गेट नंबर 2 के मुख्य द्वार पर एक पुलिसकर्मी ही माैजूद था। आने-जाने वाले यात्रियाें के वैक्सीनेशन प्रमाण-पत्र जांचता दिखा।

दफ्तराें के अंदर बैठे कर्मचारी भी नहीं लगा रहे मास्क
हिसार डिपाे के दफ्तराें में बैठे अधिकांश कर्मचारी मास्क नहीं लगा रहे हैं। ऐसे में संक्रमण का खतरा कैसे टलेगा। वहीं कर्मचारी दूसराें काे मास्क लगाने व सामाजिक दूरी पर रहने की नसीहत दे रहे हैं। यह नजारा ट्रैफिक इंचार्च रूम, बस स्टैंड परिसर व लिपिक कार्यालय का था।

मास्क के लिए टाेकने पर दिखा रहे धौंस
बस स्टैंड के गेट नंबर 2 से एंट्री करने वाले 30 प्रतिशत युवाओं ने मास्क नहीं लगाया हुआ था। जब वहां ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी ने मास्क लगाने के लिए टाेका ताे 5 प्रतिशत युवाओं ने धाैंस दिखाने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने उन्हें लाैटा दिया।

  • यात्रियाें काे मास्क लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। अवेहलना करने पर चालान काटे जा रहे हैं। बस स्टैंड के दाेनाें गेट पर दाे-दाे कर्मचारियाें की ड्यूटी लगाई है। चालकाें व परिचालकाें काे कहा वे यात्रियाें की जांच करें कि वैक्सीनेशन हुई है या नहीं। - अनिल कुमार, कार्यकारी यातायात प्रबंधक, हिसार डिपाे।
  • बस स्टैंड पर गुरुवार काे कुल 7 चालान काटे हैं। जिन्हाेंने बस स्टैंड में एंट्री के दाैरान मास्क नहीं लगाए थे। इस मामले में आगे भी इसी तरह कार्रवाई जारी रहेगी। - रामचंद्र, इंचार्ज, बस स्टैंड पुलिस चाैकी, हिसार।
खबरें और भी हैं...