पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नि:शुल्क ट्रांसपोर्ट सेवा:सामान्य या माइल्ड कोरोना रोगियों को नि:शुल्क ट्रांसपोर्ट सेवा देने में लगेंगी डायल 112 की गाड़ियां

हिसार13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मरीजों की मदद के लिए पुलिस विभाग ने भी की पहल, विभाग को 5 इनोवा गाड़ियां दीं

पुलिस विभाग को डायल 112 के तहत मिली पांच इनोवा गाड़ियां सामान्य या माइल्ड कोरोना रोगियों को नि:शुल्क ट्रांसपोर्ट सेवा देने में लगा दी हैं। यह फैसला सरकारी एंबुलेंस की कमी को देखते हुए उठाया है। इन गाड़ियों को कोरोना रोगियों को घर से अस्पताल लाने-ले जाने में प्रयोग किया जाएगा।

डीआईजी बलवान सिंह राणा नेे बताया कि कोरोना के दौरान एंंबुलेंस की कमी को देखते हुए पुलिस विभाग ने यह परिवहन सेवा प्रदान की है। इन पांचों इनोवा गाड़ियों को एंबुलेंस की कमी व निजी एबुलेंस मालिकों द्वारा ज्यादा किराए की मांग को देखते हुए परिवहन के रूप में प्रयोग करने के लिए सीएमओ को उपलब्ध करवाया है।

यहां करें संपर्क

  • कोरोना रोगी आपात स्थिति में पुलिस कंट्रोल रूम हिसार 100, 01662-237150, 88140-57100, 88140-58100 पर फोन करके इस सुविधा को नि:शुल्क पा सकते हैं। पुलिस कंट्रोल रूम के नंबरों के साथ 108 भी डायल कर सकते हैं।
  • यह सुनिश्चित किया है कि इन वाहनों को चलाने वाले पुलिस कर्मी किसी भी संक्रमण के संपर्क में नहीं हैं और उन्हें ड्यूटी पर रहते हुए मास्क, दस्ताने पहनने, बार-बार हाथों को साबुन से धोने या सेनेटाइजर से साफ करने के लिए भी निर्देश दिए हैं।
  • चालक पुलिस कर्मियों को किसी भी जोखिम से बचने को आगे की सीट और पीछे की सीट के बीच एक पारदर्शी विभाजन बनाया गया है। यह केवल परिवहन सेवा है, न कि एंबुलेंस। यदि रोगी गंभीर है तो यह वाहन उपयुक्त नहीं है।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें