पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • DMC Asked For Details Of 20 Construction Buildings, 10 Of Them Did Not Have Maps, The Corporation Sent The Notice

विडंबना:डीएमसी ने जिन 20 निर्माण के बारे में मांगी थी बिल्डिंग ब्रांच से डिटेल, उनमें से 10 के पास नहीं थे नक्शे, निगम ने भेजा नाेटिस

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हिसार के डाबड़ा चौक निरंकारी भवन रोड अवैध निर्माण करते हुए।
  • शहर में सर्वे किया जाए ताे सैकड़ाें जगह निर्माण कार्य चल रहे हैं जिनमें से 80 प्रतिशत के नक्शे ही नहीं

शहर में डीएमसी ने दाैरा कर जिन 20 निर्माण काे लेकर बिल्डिंग ब्रांच के अधिकारियाें से डिटेल मांगी थी, उनमें से 10 निर्माण के नक्शे ही नहीं मिले। नगर निगम के अधिकारियाें के संज्ञान में आने के बाद बिल्डिंग ब्रांच के अधिकारी हरकत में आए हैं वरना शहर में धड़ल्ले से बिना नक्शे के निर्माण हाेते रहते। हालांकि ये ताे उन 20 बिल्डिंग का मामला है जाे डीएमसी ने लाेकेशन दी थी।

अगर शहर में सर्वे किया जाए ताे सैकड़ाें जगह निर्माण कार्य चल रहे हैं जिनमें से अनुमानित 80 प्रतिशत के नक्शे ही नहीं है। यहां यह बता दें कि हाल ही में डीएमसी प्रदीप हुड्डा ने शहर का दाैरा कर 20 निर्माण चिह्नित किए हैं। उन्हाेंने कहा था कि इन निर्माण की डिटेल दी जाए कि ये वैध हैं या अवैध। अगर अवैध हैं ताे बिल्डिंग ब्रांच की तरफ से क्या कार्रवाई की गई है।

सर्वे करने वाली कंपनी ने 1800 से ज्यादा निर्माणाधीन की रिपोर्ट दी थी
यहां बता दें कि नगर निगम एरिया में प्राॅपर्टी टैक्स सर्वे करने वाली कंपनी ने कुछ महीने पहले निगम काे रिपाेर्ट दी थी कि शहर में 1800 बिल्डिंग निर्माणाधीन हैं। इनमें रिहायशी और काॅमर्शियल शामिल हैं। उन्हाेंने अधिकारियाें काे रिपाेर्ट दी थी कि इसी के कारण इनका सर्वे नहीं हाे पाया था। हालांकि इसके बाद तत्कालीन कमिश्नर ने इस बारे रिपाेर्ट भी मांगी थी मगर बिल्डिंग ब्रांच की तरफ से यह रिपाेर्ट कमिश्नर काे नहीं साैंपी गई।

इधर...चेयरपर्सन ने बुलाई 13 अगस्त की मीटिंग
नगर निगम की बिल्डिंग ब्रांच की सब कमेटी के चेयरपर्सन ने मीटिंग बुलाई है। बिल्डिंग राेड रेगुलेशन विजिलेंस एंड इंक्राेचमेंट कमेटी की चेयरपर्सन कविता केडिया ने वार्ड 1 से 10 तक की 13 अगस्त काे मीटिंग रखी है। उन्हाेंने लिखा कि बिल्डिंग ब्रांच के कार्याें की समीक्षा की जाएगी। साथ ही यह समीक्षा की जाएगी कि कितने नक्शे पास हुए कितने काे नाेटिस दिए गए। अवैध निर्माण करने वाले कितने लाेगाें की बिल्डिंग गिराई गई।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें