पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वेबिनार:लॉकडाउन के समय को व्यर्थ न जाने दें, इसका करें सदुपयोग, आईओटी व एआई का दायरा बढ़ेगा

हिसार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जीजेयू ने स्कोप ऑफ आईटी इंडस्ट्री एंड प्रिवेलिंग टेक्नोलॉजीज इन पोस्ट कोविड-19 इरा पर वेबिनार किया
Advertisement
Advertisement

गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सैल व कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग के संयुक्त तत्वावधान में स्कोप ऑफ आईटी इंडस्ट्री एंड प्रिवेलिंग टेक्नोलॉजीज इन पोस्ट कोविड-19 इरा विषय पर एक वेबिनार का आयोजन किया गया। जीजेयू के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार वेबिनार के मुख्य अतिथि रहे। कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग के अध्यक्ष प्रो. धर्मेंद्र कुमार ने वेबिनार की अध्यक्षता की। जीजेयू के बीटेक 2002 बैच के पूर्व विद्यार्थी एवं वर्तमान में युगासा सॉफ्टवेयर लैब्स प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक निदेशक आशीष मित्तल वेबिनार के मुख्य वक्ता थे। ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सैल के निदेशक प्रताप सिंह ने स्वागत भाषण दिया।

कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने कहा कि जब लॉकडाउन के दौरान सब कुछ बंद था, तो यह केवल आईटी का क्षेत्र उपर रहा जिसके माध्यम से बैठकें, शिक्षा, ऑनलाइन खरीदारी आदि सम्भव हो सकी। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि इस लॉकडाउन के समय को व्यर्थ न जाने दें तथा इसका सदुपयोग करें। उन्होंने बताया कि आईओटी तथा एआई का दायरा आने वाले समय में और तेजी से बढ़ेगा।  विभागाध्यक्ष प्रो. धर्मेन्द्र कुमार ने कहा कि आने वाले समय में आईटी पेशेवरों के लिए घर से काम करने के अभ्यास को और बढ़ाया जा सकता है।

मुख्य वक्ता आशीष मित्तल ने बताया कि आईटी उद्योग का दायरा पहले से बढ़ा है और कोविड-19 की परिस्थितियों के कारण भविष्य में और अधिक बढ़ना तय है। उन्होंने बताया कि आईटी विद्यार्थी प्रोग्रामिंग, डिजिटल मार्केटिंग, सॉफ्टवेयर मेंटेंनेंस, सॉफ्टवेयर टेस्टिंग और कई अन्य क्षेत्रों में अपना कॅरिअर बना सकते हैं। इस दौरान सहायक निदेशक आदित्य वीर सिंह तथा सहायक प्रोफेसर केके रंगा उपस्थित थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement