हिसार पुलिस ने पकड़ी नशे की खेप:दो जगह से 65 लाख का डोडा पोस्त और सवा लाख की अफीम बरामद; 4 गिरफ्तार

हिसार14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डोडा पोस्त भरकर ले जाने वाला पुलिस गिरफ्त में। - Dainik Bhaskar
डोडा पोस्त भरकर ले जाने वाला पुलिस गिरफ्त में।

हरियाणा के हिसार में पुलिस ने दो अलग-अलग स्थानों से नशे की खेप के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने लगभग 65 लाख रुपए कीमत का 525 किलोग्राम 500 ग्राम कचरा डोडा पोस्त व लगभग 1 लाख 35 हजार रुपए कीमत की 720 ग्राम अफीम बरामद की है। पुलिस ने पकड़े गए चोरों आरोपियों के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज किए हैं।

ट्रक से डोडा पोस्त बरामद

डीएसपी कप्तान सिंह ने बताया कि पुलिस टीम गांव मुकलान के पास गश्त कर रही थी। उसी दौरन टीम को सूचना मिली की गांव रघुआना सिरसा निवासी अमरजीत व जहवारी लाल नशे का कारोबार करतें है, जो ट्रक में काफी मात्रा में डोडा-पोस्त भरकर राजगढ से पंजाब की और जांएगे। पुलिस ने सूचना के आधार पर हिसार-गंगवा हाइवे बाईपास पुल के पास आने जाने वाले वाहनों पर नजर रखनी शुरू कर दी। उसी दौरान राजगढ रोड की तरफ से एक ट्रक आता दिखाई दिया।

ट्रक से 55 कट्‌टे डोडा पोस्त का वजन करती पुलिस टीम।
ट्रक से 55 कट्‌टे डोडा पोस्त का वजन करती पुलिस टीम।

पुलिस ने टीम ने ट्रक को रोकने का इशारा किया, तो चालक ट्रक से उतरकर भागने लगा। पुलिस ने पीछा कर चालक को काबू कर लिया। पुलिस पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम अमरजीत बताया। ट्रक की तलाशी लिए जाने पर प्लास्टिक के सफेद रंग के 55 कट्टे कचरा डोडा पोस्त के बरामद हुए। जिनका वजन 525 किलोग्राम 500 पाया गया। आजाद नगर थाना पुलिस ने अमरजीत के खिलाफ NDPS एक्ट के मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी।

अफीम के साथ तीन युवक पकडे़

वहीं, स्पेशल स्टाफ पुलिस टीम ने सूचना के आधार पर नवदीप काॅलोनी से तीन युवकों को 720 ग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में युवकों की पहचान नवदीप कॉलोनी निवासी अशोक, अमरदीप कॉलोनी निवासी निशांत उर्फ रिंकू तथा गांव मुढांल खुर्द भिवानी निवासी पवन के रूप में हुई। तलाशी लिए जाने पर अशोक के कब्जे से 250 ग्राम अफीम, निशांत उर्फ रिंकू के कब्जे से 240 ग्राम अफीम और पवन के कब्जे से 230 ग्राम अफीम बरामद हुई।

पुलिस ने इसके अलावा उनके कबजे से 19 हजार 640 रुपए की नकदी व 3 मोबाइल फोन भी बरामद किए है। आजाद नगर थाना पुलिस ने तीनों युवकों के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेगी।