पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Dr. Sukhbir, A Black Fungus Patient Who Reached The ADC Office, Gave Medical Advice There; Patients Called The Doctor For Treatment With Ayurveda Method

एडीसी कार्यालय में मीटिंग:ब्लैक फंगस रोगी डॉ. सुखबीर ने दी चिकित्सा सलाह; आयुर्वेद पद्धति से इलाज के लिए मरीजों ने की थी डॉक्टर को कॉल

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एडीसी कार्यालय में ब्लैक फंगस रोगी को दवा प्रिसक्राइब करते आयुर्वेदिक ऑफिसर डॉ. सुखबीर वर्मा। - Dainik Bhaskar
एडीसी कार्यालय में ब्लैक फंगस रोगी को दवा प्रिसक्राइब करते आयुर्वेदिक ऑफिसर डॉ. सुखबीर वर्मा।

21 जून को योग दिवस है। इसकी तैयारियों को लेकर शुक्रवार को एडीसी कार्यालय में मीटिंग हुई। इसमें आयुष विभाग के आयुर्वेदिक ऑफिसर डॉ. सुखबीर वर्मा भी पहुंचे। मीटिंग के दौरान उनके पास ब्लैक फंगस का इलाज करवा रहे 2 रोगियों की कॉल्स आईं। बोले कि हम आपसे चिकित्सा सलाह लेकर ब्लैक फंगस का इलाज करवाना चाहते हैं। डॉ. वर्मा ने दोनों रोगियों की परेशानी देखते हुए एडीसी कार्यालय में बुलाया। यहां पर उन्हें आयुर्वेद पद्धति से इलाज की सलाह दी गई।

डॉ. वर्मा ने बताया कि एक रोगी जींद से आया था जिसने पीजीआई रोहतक में ब्लैक फंगस का इलाज करवाया था लेकिन पूर्ण आराम नहीं मिलने पर आयुर्वेद से इलाज करवाने हिसार आ गया। इसके अलावा एक और रोगी आया था जिसने अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में ब्लैक फंगस का इलाज करवाया था। फिर भी रोग से पूरी तरह मुक्ति नहीं मिली। उसे भी दवाइयों के सेवन की सलाह दी है। डॉ. वर्मा ने बताया कि आयुर्वेद में ब्लैक फंगस का इलाज है।

अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में दाखिल इन मरीजों का इलाज करने के लिए अनुमति हेतु पत्र हेल्थ अफसरों को लिखा है मगर वहां से रिप्लाई नहीं मिला। पर, जो रोगी हमारे पास आ रहे हैं उनका इलाज शुरू कर दिया है।

खबरें और भी हैं...